Sunday, August 6th, 2017
Flash

31 जुलाई तक बदल लें अपना PNB मैस्ट्रो कार्ड, नहीं तो होगा ये नुकसान




Business

pnb_1499009091

यदि आपके पास पीएनबी का मैस्ट्रो कार्ड है, तो इसे बदलवा लें। अगर आपने ऐसा नहीं किया तो आपका कार्ड बंद हो जाएगा। दरअसल, पीएनबी ने कहा है कि उसके सभी मैस्ट्रो डेबिट कार्ड धारक को अपने कार्ड को ज्यादा सुरक्षित ईएमवी चिप आधारित नए कार्ड से बदलना होगा। यह उन्होंने ऐसा नहीं किया तो इस महीने के अंत तक उनके कार्ड ब्लॉक कर दिए जाएंगे।

हालांकि बैंक ने ये साफ कर दिया है कि इसके लिए बैक की तरफ से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा बल्कि ये नि:शुल्क बदले जाएंगे। बैंक ने अपने ग्राहकों को भेजी सूचना में कहा है कि यदि आपके पास मैस्ट्रो डेबिट कार्ड है तो इसे फ्री में बैंक की किसी भी शाखा से ईएमवी चिप आधारित नए डेबिट कार्ड से बदलवाएं।

सुरक्षा के लिहाज से ऐसा किया रहा है। इसलिए 31 जुलाई 2017 से पीएनबी द्वारा जारी सभी मैस्ट्रो की वर्किंग बंद कर दी जाएगी। आरबीआई की एडवाइजरी के अनुसार मौजूदा जो भी मैग्रेटिक टेप वाले कार्ड हैं उन्हें 31 दिसंबर 2018 तक ईएमबी चिप आधारित कार्ड से रिप्लेस कर दें, भले ही फिर वह काड्र्स वैलिड हों।

बैंक ने पहचान की है कि पुराने मैस्ट्रो डेबिट कार्ड वाले एक लाख ग्राहक हैं। बैंक ने उन्हें एसएमएस के जरिए जानकारी देना भी शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि मौजूदा समय में पीएनबी का कार्ड बेस करीब 5.65 करोड़ रूपए का है।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories