Friday, September 1st, 2017 18:04:54
Flash

चेन्नई पुलिस ने “मुस्कान” के तहत किया ये नेक काम




चेन्नई पुलिस ने “मुस्कान” के तहत किया ये नेक कामSocial

Sponsored




चेन्नई में बच्चों के साथ हो रहे यौन शोषण और बाल शोषण के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। जिसे लेकर चेन्नई पुलिस ने एक अहम कदम उठाया है। पुलिस ने मुस्कान अभियान शुरू करके इन गैर कानूनी कामों में फंसे बच्चों को बाहर निकाल उन्हें उनके अभिभावकों तक पहुंचाने का ये नेक काम किया है। पुलिस ने इस अभियान के तहत शहर के विभिन्न इलाकों से 25 लापता और गरीब बच्चों को बचाया है।

इस अभियान की शुरूआत तमिलनाडु सरकार के सामाजिक कल्याण विभाग , बाल कल्याण के क्षेत्र में काम करने वाले गैर सरकारी संगठनों के अलावा बाल कल्याण समीति ने एक साथ मिलकर की। मुस्कान नामक इस अभियान का मुख्य उद्देश्य बच्चों को सड़कों पर भीख मांगने के अलावा यौन व्यापार और असामाजिक तत्वों से बचाना है। पुलिस का कहना है कि कानूनी तौर पर बच्चों का किसी भी तरह से शोषण करना जुर्म है, लेकिन लोग बिना कानून की परवाह किए बगैर इन छोटे-छोटे बच्चों से गलत काम करा रहे हैं, जिसे लेकर कार्यवाही की जाएगी।

पुलिस ने अब तक जिन बच्चों को मुक्त कराया है, उन्हें बालगृहों में भेज दिया है और वहां उनके परिवारों की पहचान कराई जा रही है। ताकि इन बच्चों को उनके परिवार तक पहुंचाया जा सके। बता दें कि चेन्नई पुलिस उपायुक्त ने इन बच्चों को शहर की गलियों , समुद्र के किनारों, आसपास बनी फैक्ट्रीज से ढूंढा है।

बता दें कि ये अभियान असम, ओडिशा और राजस्थान की राज्य सरकारों द्वारा भी विभिन्न जगहो पर चलाया जा रहा है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories