Tuesday, September 5th, 2017 03:40:14
Flash

सावधान ! कहीं आप भी तो अनजाने में CIA के साथ नहीं शेयर कर रहे अपना डाटा




सावधान ! कहीं आप भी तो अनजाने में CIA के साथ नहीं शेयर कर रहे अपना डाटाAuto & Technology

Sponsored




अगर आप स्मार्टफोन का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं, तो सावधान हो जाइए। क्योंकि सेंट्रल इंटेलीजेंस एजेंसी आपके स्मार्टफोन का डाटा चुरा रही है। 40 प्रतिशत लोग जो मोबाइल और टॉप एप्लीकेशन का यूज करते हैं, वे जानबूझकर या अनजाने में पूरे देश और खूफिया एजेंसी सीआईए के साथ अपना डाटा शेयर कर रहे हैं।

केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि ने आधार कार्ड को सभी सुविधाओं से जोडऩे के मामले में अपनी ये चिंता व्यक्त की है। बता दें कि राजीव महर्षि गुरूवार को केंद्रीय गृह सचिव पद से रिटायर हो चुके हैं। उन्होंने पार्लियामेंट्री पैनल को पिछले महीने में इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने वित्त मंत्री पी.चिदंबरम की अध्यक्षता में होम अफेयर्स स्टैडिंग कमेटी के सामने ये बात कही थी। उन्होंने कहा कि अब स्मार्टफोन कंपनियों लोगों के फिंगरप्रिंट्स और बायोमेट्रिक डाटा को भी स्मार्टफोन के जरिए कैप्चर कर रही है।

मोबाइल डाटा हो सकता है चोरी-

महर्षि ने कहा है कि अगर ऐसा हुआ तो एप की मदद से मोबाइल में उपलब्ध डाटा आसानी से चोरी किया जा सकता है। आज 40 प्रतिशत लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। जब उनसे पूछ गया कि भारत की सौ फीसदी आबादी जब स्मार्टफोन का यूज करने लगेगी तब क्या होगा, तो उन्होंने कहा कि- इससे सभी की पर्सनल डिटेल आसानी से ख्ूाफिया एजेंसी के पास पहुंच सकती है। स्मार्टफोन के जरिए डाटा चोरी होने का खतरा है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories