Friday, September 1st, 2017
Flash

मुँह ढँकी औरत की फोटो से हाशिये पर हरियाणा सरकार




Photo & Video

condemnation of Haryana government for the photo of face covered woman
हरियाणा सरकार की एक पत्रिका में छपी तस्वीर के साथ लगे कैप्शन में ‘घूंघट’ को ‘राज्य की पहचान’ बताया गया है, जिससे एक नया विवाद पैदा हो गया है. विपक्ष के लोगों का कहना है कि यह BJP सरकार की ‘पिछड़ी’ सोच को दिखाता है. हालांकि वरिष्ठ मंत्री अनिल विज ने विपक्ष के इस आरोप को खारिज करते हुए कहा कि BJP सरकार ने महिला सशक्तीकरण के लिए कई कदम उठाए हैं और वह इस बात का समर्थन नहीं कर रही कि महिलाओं को ‘घूंघट’ में रखने के लिए विवश किया जाना चाहिए.

”घूंघट की आन-बान, म्हारे हरियाणा की पहचान”

हरियाणा राज्य की कृषि संवाद नामक पत्रिका के हालिया अंक में घूंघट वाली महिला की तस्वीर छपी है. महिला अपने सिर पर चारा लेकर जा रही है और कैप्शन में लिखा है, ”घूंघट की आन-बान, म्हारे हरियाणा की पहचान”. यह पत्रिका राज्य सरकार की मासिक पत्रिका हरियाणा संवाद की एक परिशिष्ट है. पत्रिका के मुख्य पृष्ठ पर सीएम मनोहर लाल खट्टर की तस्वीर छपी है.

हरियाणा की महिलाओं ने विश्वकीर्तिमान रचें है

महिला की तस्वीर के साथ छपे कैप्शन पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा और वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि यह सत्‍ताधारी BJP सरकार की पिछड़ी हुई सोच दिखाता है. हरियाणा की महिलाएं हर क्षेत्र में आगे हैं. 3 ही दिन पहले राज्य की एक युवती को मिस इंडिया का ताज पहनाया गया. राज्य की लड़कियों ने खेलों और अन्य क्षेत्रों में अपनी छाप छोड़ी है. भारत में जन्मी अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री स्व. कल्पना चावला हरियाणा से ही थी. हाल ही में हरियाणा की लड़की मानुषी चिल्लर को फेमिना मिस इंडिया 2017 का ताज पहनाया गया.

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories