Sunday, August 6th, 2017
Flash

एक्टिंग के अलावा दबंग सोनाक्षी ने किए हैं ये काम




Entertainment

1.sonakshi

बॉलीवुड नूर, दबंग, और शॉटगन शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा का 2 जून को जन्म दिन है। सोनाक्षी ने भले ही इंडस्ट्री में सुपर हिट फिल्में नहीं दी हों पर अपने मांसल सौंदर्य से सफलता कि परिभाषा जरूर बदल दी है। सोनाक्षी ने बॉलीवुड में बतौर एक्ट्रेस एंट्री करने से पहले फैशन डिजाइनिंग का कोर्स किया है। वह कॉस्ट्यूम डिजानर के रूप में काम करती थी। उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में कॉस्ट्यूम भी डिजाइन किए हैं।

सोनाक्षी के बारे में
सोनाक्षी सिन्हा का जन्म 2 जून 1987 को पटना में बिहारी कायस्थ परिवार में हुआ था। उनके पिता शत्रुघ्न सिन्हा और मां पूनम सिन्हा (अली चांडीरामणी) हिंदी सिनेमा में अभिनेत्री हैं। पिता भारतीय जनता पार्टी के राजनीतिक सदस्य हैं। सोनाक्षी तीन बच्चों में सबसे छोटी हैं, उनके दो बडे़ भाई हैं लव और कुश सिन्हा।
सोनाक्षी ने आर्य विद्या मंदिर में अपनी पढ़ाई की और बाद में श्रीमती नाथीबाई दामोदर थ्रैकसे महिला विश्वविद्यालय से फैशन डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन किया।

बॉलीवुड में एंट्री
दबंग सोनाक्षी सिन्हा का बॉलीवुड में आने से पहले करीब 90 किलो वजन था। दबंग के लिए उन्होंने 30 किलो वजन कम किया था। सोनाक्षी ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत सलमान खान के साथ 2010 में दबंग फिल्म के साथ की थी। इतने छोटे से पड़ाव में सोनाक्षी ने अभी तक कुल 22 फिल्में की हैं जिसमें हर मूवी ऐसी है जिसे आप एक बार जरूर देख सकते हो।

बॉलीवुड में सोनाक्षी को मोटी हीरोइन के तौर जाना जाता है। साउथ की फिल्मों में मोटी हीराइनें चलती हैं पर बॉलीवुड में जीरो फिगर को पहले तवज्जो दी जाती है पर सोनाक्षी ने अपने मोटे फिगर के साथ ही दर्शकों पर जादू बिखेरा है और आज दबंग गर्ल के नाम से बॉलीवुड का जाना माना चेहरा बन चुकी हैं।

4 sari sona

साड़ी से मचाई स्क्रीन पर हलचल
बॉलीवुड में अक्सर ज्यादातर हीरोइन सेक्सी ड्रेस के साथ एंट्री करती है पर सोनाक्षी एक ऐसी हीरोइन हैं जिसने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत में ही साड़ी पहनकर स्क्रीन पर धूम मचा दी थी। सोनाक्षी अपनी पहली फिल्म दबंग में शुरू से लेकर आखिरी तक साड़ी में ही नजर आईं थी।

अवार्ड्स
सोनाक्षी को बॉलीवुड में अपनी फिल्मी करियर की शुरूआत में 2010 में दबंग फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का अवार्ड मिला था, जिसके बाद उन्हें कई फिल्मों में अलग अलग किरदारों की वजह से अवार्ड मिले हैं जैसे-
2011 में आइफा अवार्ड फॉर स्टार डेब्यू ऑफ द ईयर, दबंग
2013 में बिग स्टार अवार्ड फॉर मोस्ट एंटरटेनिंग एक्टर इन अ रोमेंटिक रोल, लुटेरा
2014 में जी सीने अवार्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस, लुटेरा
2017 में स्टार परिवार अवार्ड फॉर मोस्ट स्टाइलिश स्टार, नच बलिए

पेटा की मेम्बर भी हैं

2.sona with dog
ये जाहिर-सी बात है कि सोनाक्षी ऐसी इंडस्ट्री में काम कर रहीं हैं जहां पसंद से जुड़ी चीजों का शौक होता है। सोनाक्षी को एक्टिंग के अलावा फोटोग्राफी और डांसिंग का भी शौक है। पर इन सबसे परे सोनाक्षी एक बहुत बड़ी एनिमल लवर भी हैं। उनके घर पर एक पेट स्टोर हैं जहां कई कुत्ते और बिल्लियां हैं। सोनाक्षी शूटिंग के बाद अपना काफी सारा समय पेट स्टोर में बिताती हैं। वह पेटा के साथ भी जुडी हुई हैं।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories