Tuesday, September 19th, 2017 16:46:36
Flash

सड़क पर आ जाएगा दाऊद इब्राहिम, मोदी सरकार ने रचा चक्रव्यूह




सड़क पर आ जाएगा दाऊद इब्राहिम, मोदी सरकार ने रचा चक्रव्यूहPoliticsWorld

Sponsored




भारत के मोस्ट वांटेंड आतंकवादी सरगना दाऊद इब्राहिम की ब्रिटेन में करोड़ों की संपत्ति जब्त होने वाली है। जी हाँ, ब्रिटिश सरकार ने आर्थिक पाबंदियों वाली अपनी एक लिस्ट में दाऊद इब्राहिम की करोड़ों की संपत्तियों को शामिल किया है। इसका मतलब यह कि भारत का ये खुनी गुनाहगार अब लंदन में अपना धंधा नहीं चला पाएगा। इससे पहले मोदी सरकार के कहने पर UAE ने भी दाऊद की 15 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त की थी।

कई सम्पत्तियाँ है ब्रिटेन में दाऊद की

ब्रिटेन सरकार के ट्रेजरी विभाग ने एक लिस्ट जारी की , जिसमें दाऊद के 3 ठिकाने और 21 उपनामों का जिक्र है। यानी दाऊद ने 21 नाम बदलकर प्रॉपर्टीज खरीदी थी। इस लिस्ट के मुताबिक दाऊद के पाकिस्तान में 3 पते हैं। इस लिस्ट का मतलब यह है कि लंदन में दाऊद ने जो करोड़ों के होटल, मॉल और घर खरीदे थे, वे सब अब उसके हाथ से निकल जाएंगे।

लंदन में दाऊद की ये संपत्तियां जब्त होंगी

लंदन के हर्बर्ट रोड पर दाऊद ने 35 करोड़ की संपत्ति खरीदी थी। स्पिटल स्ट्रीट पर दाऊद का 45 कमरों वाला आलीशान होटल है। रोहैम्पटन में दाऊद इब्राहिम की कॉमर्शियल बिल्डिंग है। लंदन के ही जॉन्सवुड रोड पर दाऊद का एक बड़ा मकान है। इसके अलावा शेफडर्स बुश, रोमफोर्ड क्रोयदो में होटल और संपत्तियां हैं।गौरतलब है कि इससे पहले UAE में दाऊद इब्राहिम की 15 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त हुई थी। UAE की सरकार का ये कदम मोदी सरकार के दौरे के बाद आया था। पीएम मोदी ने इस दौरे में दाऊद पर कार्रवाई के बड़े संकेत दे दिए थे।

तो क्या कंगाल हो जाएगा दाऊद

मुंबई के 1993 बम धमाकों का मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में छिपा बैठा है, लेकिन उसने दुनिया भर के 8 देशों में अपनी दौलत का जाल बिछाया हुआ है। मोदी सरकार के चक्रव्यूह की वजह से अब दाऊद की दौलत उससे हाथ से छिटकती जा रही है और वो दिन दूर नहीं जब दाऊद कंगाल हो जाएगा।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories