Thursday, August 10th, 2017
Flash

मानसून में ऐसे सजाएं अपने आशियाने को




Art & Culture

46-cushions_3

मॉनसून के मौसम में अपने मूड को तरोताजा करने और खुशमिजाज बनाने के लिए घर की सजावट में कुछ बदलाव कर सकती हैं। फिर चाहे वह घर के दीवारों के रंग बदलने की बात हो, या फिर डाइनिंग हॉल में खूबसूरत कटलरी रखने की बात हो। मानसून सीजन में घर में हुए कुछ रंग-बिरंगे बदलाव बहुत सुंदर दिखते हैं। ये मन को सुकून और शांति भी देते हैं।

फैशन डिजाइनर राधा सुखानी बता रही हैं मानसून में घर को डिफरेंट लुक देने के तरीके। बैठक को खूबसूरत और नया लुक देने के लिए आप चटक लाल रंग के शेड वाले रंगों से दीवारों पर पेंटिंग करा सकती हैं। अपहोल्स्टरी और ज्यादा फर्नीचर रखने से बचें, जो जल्द ही नमी की चपेट में आ जाते हैं और रंगीन कुशन के साथ प्लेन कलर का सोफा रखें।

22-tablemat_3

आप किचन में बढ़िया कटलरी और सुंदर फैंसी डाइनिंग सेट रखें। डाइनिंग टेबल को प्लेन रखें या उस पर हल्के रंग का डाइनिंग क्लॉथ बिछा दें। आप रंगीन टेबलमेट भी इस्तेमाल कर सकती हैं, जो डाइनिंग टेबल की खूबसूरती बढ़ाने के साथ ही माहौल को भी खुशगवार बना देगा।

89-aqua_3

भारी कढ़ाई वाले पर्दे या मनकों आदि की सजावट वाले पर्दों की बजाय इस मौसम में हल्के पर्दे टांगे। आप हरा, एक्वा, फिरोजी, पीले रंग का पर्दा लगा सकती हैं, जो घर को अलग लुक देने के साथ ही आपका मूड भी बना देंगे।

66-fragrance_3

अलग-अलग आकार की खुशबूदार मोमबत्तियां खरीदें। इन खुशबूदार मोमबत्तियों के जलाने से मानसून में सीलन की बू दूर होगी और आपको भी अच्छा महसूस होगा। मित्रों और मेहमानों के आने पर उन्हें मिठाई परोसें और इस अंदाज (मोमबत्ती जलाकर) स्वागत करें। वे आपकी मेहमानवाजी के कायल हो जाएंगे।
47-wd_3
अपने घर को शाही लुक देने के लिए आप खूबसूरत लैंटर्न या लैम्प भी खरीद सकती हैं।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

क्या वोट के लिए युवाओ को मुफ्त की रेवड़िया बांटना उनके आत्मसम्मान को चोट पहुचाना है उचित्त है

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Related Article

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories