Thursday, August 31st, 2017
Flash

सेना को रक्षा मंत्री का आदेश, सामने दिखे AK-47 तो चला दें गोली




Politics

defense minister manohar-parrikar-says-we-gave-clear-orders-to-soldiers-to-shoot-enemies-carrying-ak47

लगातार पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत को अंजाम देने के लिए सीज़फायर का उल्लंघन कर रहा है। पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने के लिए रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने एक अहम बयान दिया है। पर्रिकर ने सेना के जवानों को सख्त आदेश देते हुए कहा है कि यदि सामने वाले के हाथ में एके-47 मशीन गन हो, तो उसे गोली मार दी जाए। पर्रिकर ने कहा, ”मैंने सशस्त्र बलों को निर्देश दिया है कि एके-47 मनीश गन रखने वाले किसी भी शख्श पर गोली चला दो क्योंकि जाहिर सी बात है कि उसके इरादे ठीक नहीं।” बता दें कि पर्रिकर ने यह बयान शनिवार को गोवा के फतोरदा में बीजेपी की एक चुनावी रैली में दिया है।

पीएम मोदी की तारीफ़ में बोले पर्रिकर
सर्जिकल स्ट्राइक और नोटबंदी जैसे फ़ैसलों के लिए पर्रिकर ने पीएम मोदी की तारीफ़ की। पर्रिकर के अनुसार पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार ने कई बोल्ड फ़ैसले लिए हैं। पर्रिकर ने आगे कहा, जब से केंद्र में भाजपा की सरकार बनी है तब से हमारा पूरा जोर सीमा को सुरक्षित बनाने पर है। इसी दौरान रक्षा मंत्री ने देश में बने लड़ाकू विमान तेजस की तुलना राफेल से की। पर्रिकर के मुताबिक, ”यह विमान पूरी तरह से स्वदेश में निर्मित है और दुनिया के किसी भी लड़ाकू विमान से मुकाबला करने में सक्षम है। यह राफेल जितना ही सक्षम है। अंतर सिर्फ़ इतना है कि यह हल्का लड़ाकू विमान है।”

नोटबंदी पर ये कहा पर्रिकर ने
नोटबंदी के कारण देशभर में लोगों को हो रही समस्या पर पर्रिकर ने कहा कि यह परेशानी पांच से सात दिनों के अंदर समाप्त हो जाएगी। पर्रिकर के अनुसार इसके बाद बाजार में केवल नए नोट उपलब्ध होंगे। रैली को संबोधित करते हुए पर्रिकर ने कहा, ’मैं इस बात को समझ सकता हूं कि 2,000 रुपये के नोट का इस्तेमाल हर जगह नहीं होगा। नोटबंदी का फै़सला लिए 10 दिनों से अधिक हो गया और लोगों के कतारों में कमी आ रही है। अगले पांच से सात दिनों के भीतर धीरे-धीरे लोगों के पास केवल नए नोट होंगे, जिससे लोगों को हो रही अस्थायी परेशानी दूर हो जाएगी। कालाधन रखने वालों पर निशाना साधते हुए पर्रिकर ने कहा, ”जिन लोगों ने राजनीतिक भ्रष्टाचार से काले धन को इकट्ठा किया था, वे अब खुद उसे राख कर रहे हैं। यह ताकत हमारे प्रधानमंत्री ने दिखाई है।”

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories