page level


Monday, January 29th, 2018 06:42 PM
Flash

6 सालों से अपना ही पेशाब पी रहा है ये आदमी




6 सालों से अपना ही पेशाब पी रहा है ये आदमीHealth & Food

Sponsored




किसी भी प्रकार की एक क्रिएटिविटी आपको दुनिया की यह भेड़-चाल से अलग कर देती हैं। जी हाँ! आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताएँगे जिन्होंने बीमारियों से लड़ने के लिए एक अलग ही प्रकार का नुक्सा निकाला हैं। हम बात कर रहें हैं ब्रिटेन में रहने वाले डेव मर्फी की, जो जीवित रहने के लिए पानी नहीं बल्कि यूरिन(पेशाब) पीते हैं। आपको बता दें, डेव करीब 6 सालों से अपना ही पेशाब पी रहें हैं। आइए जानते हैं वें ऐसा क्यों करते हैं:-

डेव पेशाब पीने को एक थैरेपी का पार्ट मानते हैं जो सेहत के लिए काफी फायदेमंद होती हैं और कई तरह की बीमारियों को ख़त्म भी करती हैं। इस तरह की थैरेपी के चलते डेव चर्चा का विषय बने हुए हैं। डेव के  अनुसार, स्वयं का यूरिन(पेशाब) अस्थमा जैसी बीमारी को ख़त्म करता हैं और साथ ही वजन कम करने में भी काफी मदद करता हैं। उनकी यह सोच और यह थैरेपी उनको दुनिया की भेड़-चाल से अलग करती हैं और लोगो को सोचने पर काफी मजबूर भी करती हैं।

अपनी बीमारी को लेकर डेव बताते हैं कि, करीब 6 सालो से वें स्वयं का ही यूरिन पी रहें हैं। यूरिन के सेवन करने से उन्हें अस्थमा जैसी बीमारी से काफी आराम मिला हैं। इसके साथ ही उन्होंने यूरिन की ही मदद से करीब 50 किलो वजन को अपने शरीर से कम किया हैं।

वैसे यूरिन को पीने के साथ-साथ डेव यूरिन से नहाते भी हैं। वर्ष 2011 से उन्होंने इस तरह की थैरेपी को अपने जीवन में फॉलो किया हैं और इससे वह खुश भी हैं। वैसे आज भी वह फीट रहने के लिए पानी नहीं बल्कि पेशाब पीते हैं।

यह भी पढ़ें:-

यदि आप भी कम करना चाहते हैं अपना वजन तो जरूर पढ़ें

वजन काबू में रखना है तो दबाएं बॉडी के ये 4 पॉइंट

किसी भी तरह के दर्द से आराम दिलाएगी “फेंग फू प्वाइंट” थैरेपी

ये न होतीं तो कभी भी डिप्रेशन से बाहर न निकल पातीं दीपिका पादुकोण

 

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें


Select Categories