Monday, October 23rd, 2017 06:31:10
Flash

इन 8 तरीकों से पहनेंगी साड़ी तो सिर्फ आप पर होंगी सबकी निगाहें…




इन 8 तरीकों से पहनेंगी साड़ी तो सिर्फ आप पर होंगी सबकी निगाहें…Fashion

Sponsored




फैशन और स्टाइल की बात हो तो लड़कियां पीछे नहीं रहतीं और खास तौर पर जब एथिनिक वियर की बात आए तो बात ही कुछ और है. पार्टी हो या फिर कोई अवॉर्ड फंक्शन लड़कियां साड़ी पहनना ज्यादा पसंद करती हैं. साड़ी ऐसी ड्रेस है जिसमें हर लड़की बेहद खूबसूरत लगती है.

ऐसे में बॉलीवुड एक्ट्रेसेज कैसे पीछे हट सकती हैं. सोनम कपूर, कैटरीना कैफ, दीपिका पादुकोण और शिल्पा शेट्टी जैसी कई बड़ी एक्ट्रेसेज की फेवरेट ड्रेस साड़ी ही है. ये जब किसी पार्टी में डिजाइनर साड़ियां पहनकर निकलती हैं तो लोग इन्हें देखते ही रह जाते हैं. अगर आप को भी शादी, पार्टी के फंक्शन में जाना हो या फिर घर में ही बहन की शादी हो और आपने अपने मन में सोचकर रखा है कि इस बार तो डिजाइनर साड़ी ही पहननी है लेकिन अगर आपको हमेशा की तरह कुछ भी समझ नहीं आ रहा है कि कैसे और कहां से डिजाइनर साड़ी खरीदे या डिजाइन करवाएं, ऐसे में आपको बॉलीवुड की इन एक्ट्रेसेज से बहुत ही अच्छी मदद मिल सकती है. उनकी पहनी गई साड़ी से आप अपने लुक्स में स्टाइल ला सकती हैं. तो आइए आज आपको बताते हैं कि कैसे बी-टाऊन एक्ट्रेसेज कितने तरीकों से साड़ी कैरी करती हैं……..

बॉलीवुड में 50 के दशक से लेकर आज के दौर तक साडियों का रूप-रंग और स्टाइल जरूर बदल गया है, अगर कुछ नहीं बदला है तो उसकी लोकप्रियता और खूबसूरती। इसीलिए हम आपके लिए लेकर आएं है ट्रेंडी साड़ी स्टाइल्स, जिन्हें आप आसानी से पहन कर शादी में अपने लुक को एक नया अंदाज दे सकती हैं और इतना ही नहीं शादी में सबकी नजरें बस आप पर ही टिकी रहेंगी.


धोती स्टाइल साड़ी
पुरुष पहले धोती कुरता पहनते थे तो अब महिलाओं ने भी धोती साड़ी पहनना शुरू कर दिया है. धोती स्टाइल साड़ी को कई बॉलीवुड एक्ट्रेस भी पहन चुकीं हैं. अगर आप भी धोती साड़ी पहनने की सोच रहीं हैं तो इसके लिए स्टिच धोती स्टाइल साड़ी खरीद सकती हैं या फिर अपनी पुरानी साड़ी को धोती स्टाइल में सिलवा सकती हैं. यह स्टाइल भी काफी ट्रेंडी लगता है.


डबल पल्लू स्टाइल
आपको सुनकर थोड़ा अटपटा जरूर लगा होगा लेकिन जब से सोनम कपूर ने डबल पल्लू साड़ी पहनी है तब से लड़कियां इस फैशन की दीवानी हो गई हैं. लड़कियों को सोनम का यह स्टाइल काफी पसंद आया. डबल पल्लू साड़ी पहनने के लिए सबसे पहले आप साड़ी पहनिए और साड़ी से ही मिलता जुलता एक दुपट्टा अपनी कमर में बांध कर थोड़ा स्टाइलिश लुक देकर उसे रैप करिये। इस ट्रेंडी अवतार को आप शादी में जरूर ट्राई करें.


जैकेट स्टाइल साड़ी 
साड़ी का लुक ब्लाउज़ से निखरता है. इसीलिए इसे ट्रेंडी बनाने के लिए जैकेट स्लाइल स्टिचड ब्लाउज़ या फिर सिंपल ब्लाउज़ के साथ एक अलग जैकेट पहन सकती हैं. ब्लाउज़ का कलर साड़ी से कॉन्ट्रास्ट होना चाहिए. इसके लिए जैकेट वेल्वेट, एम्बेलिश्ट या ब्रोकेड वाली हो, तो यह साड़ी पर बहुत अच्छी लगेगी.

डेनिम या लेगिंग के साथ साड़ी
यह नाम सुनकर शायद आपको शॉक लग गया होगा. लेकिन यह सच है जी हां अब आप साड़ी बिना पेटीकोट मेरा मतलब लेगिंग या डेनिम के साथ भी पहन सकती हैं. ये बेहद कम्फर्टेबल है और आपको चलने में दिक्क्त भी नहीं होगी. इस लुक को अपनाने के लिए साड़ी को डेनिम या लेगिंग के ऊपर रैप करें और साड़ी की प्लीट्स (चुन्नट) को लेफ्ट पैर पर ही डालें. दूसरे पैर से डेनिम या लेगिंग दिखने दें. इस लुक में साड़ी का पल्लु बाएं शोल्डर पर आएगा.


बंगाली स्टाइल
अगर आप साड़ी पहनना पसंद करती हैं तो आपको ये स्टाइल जरूर सीखना चाहिए. ट्रैडिशनल लुक के लिए साड़ी के मामले में बंगाली पैटर्न का कोई जवाब ही नहीं है. यह न केवल आपको ग्रेसफुल लुक देगा बल्कि इसे संभालना भी खास मुश्किल नहीं है. इस स्टाइल को आसानी से कैरी किया जा सकता है. हैंडलूम या हल्की कॉटन की बॉर्डर वाली साड़ियों पर इसका लुक बेहतरीन लगेगा.

लहंगा स्टाइल
लहंगा स्टाइल साड़ी पहले जमाने में काफी मशहूर थी और लोग इसे काफी पसंद भी करते थे. जमाना बदल गया लेकिन ये स्टाइल आज भी जिंदा है. इन दिनों लहंगे स्टाइल की साड़घ्यिं काफी चलन में हैं. सामान्य साड़ियों को भी आप लहंगे जैसा लुक दे सकते हैं. प्लेट्स की मदद पर साड़ी को कुछ इस तरह बांधते हैं कि यह लहंगे जैसा लुक देती है.


 जलपरी स्टाइल
यह साड़ी हर तरह के फिगर पर सूट करती है लेकिन कर्वी फिगर के लिए यह सबसे अच्छा ऑप्शन मानी जाती है। यह साड़ी लो वेस्ट से पहनी जाती है और स्कर्ट जैसा लुक देती है जिससे पहनने के बाद फिगर अधिक स्लिम लगता है। आमतौर पर यह स्टाइल उन साड़ियों पर अच्छा लगता है जिनमें पल्लू पर अधिक काम होता है।


राजरानी स्टाइल
राजरानी स्टाइल हेवी सिल्क या भारी नेट की साड़घ्यिं के लिए बेहतरीन ऑप्शन है. यह गुजराती स्टाइल का ही एक रूप है. इस पैटर्न से साड़ी पहनते वक्त पल्लू दाईं ओर से लिया जाता है. यह देखने काफी अट्रेक्टिव लगती है और साथ ही यह रॉयल भी लगती है.

ऑफिस में स्टाइलिश दिखने के लिए अपनाएं ये 10 टिप्स, सिर्फ आप ही पर होगी सबकी नजर

Sponsored





Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories