Friday, September 1st, 2017
Flash

जियो के फ्री फोन से घबराया डिजिटल इंडिया, अब सब मिलकर घेरेंगे




Business

Sponsored




रिलायंस जियो फोन से टक्कर लेने के लिए देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी आइडिया नई योजना पर काम कर रही है। इस प्लान के तहत अब आइडिया मोबाइल मेन्यूफेक्चरर कंपनियों के साथ मिलकर काम करेगी ताकि मोबाइल कंपनियां अपने हैंडसेट्स की कीमत घटा सकें। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर हिमांशू कपानिया ने शुक्रवार को मुंबई में यह जानकारी दी है। कपानिया ने आगे कहा कि एक सामान्य स्मार्ट फोन की कीमत लगभग 2500 रु. होना चाहिए।

4G डाटा से परेशान थे, अब फ्री फोन भी!

रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जिस दिन से जियो फोन के बारे में घोषणा की है, उसी दिन से टेलिकॉम सेक्टर में तहलका मचा हुआ है। फ्री वॉइस कॉलिंग और सस्ते 4G डाटा से टेलिकॉम कंपनियां तो पहले ही परेशान है, ऊपर से फ्री फोन लॉन्च करने की घोषणा के बाद जियो ने मोबाइल मेन्यूफेक्चरर कंपनियों की नींद भी हराम कर रखी है। इन परिस्थितियों में जियो से टक्कर लेने के लिए नेटवर्क की सेवा देने वाली कंपनियां हैंडसेट मेन्यूफेक्चरर कंपनियों के साथ मिलकर काम करने की योजना प्लान कर रही है।

2G और 4G दोनों ऑप्शन होंगे फोन में

कपानिया ने आगे यह भी कहा कि ऐसा लग रहा है कि जियो की तरफ से भारी मात्रा में फोन बांटे जाएंगे, इन परिस्थितियों में हमें हैंडसेट मेन्यूफेक्चरर इंडस्ट्री के साथ मिलकर काम करने की जरूरत होगी ताकि जियो की तरह सस्ता फोन मार्केट में उतारा जा सके। उन्होंने बताया कि जिस हैंडसेट पर अभी काम चल रहा है वह एक ड्यूल सिम अफोर्डेबल फोन होगा, जिसमें 2G और 4G के चुनाव का ऑप्शन दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जियो के सस्ते 4G फीचर फोन से सिर्फ टेलिकॉम कंपनियों पर ही असर नहीं पड़ेगा, बल्कि यह हैंडसेट बनाने वाली कंपनियों के लिए भी खतरा है, खासतौर पर 2G फोन का मार्केट पूरी तरह से खत्म हो सकता है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories