Friday, August 25th, 2017
Flash

घर में कभी न रखें ये 5 सामान, बढ़ा देती हैं आपका दुर्भाग्य




house hold things

वास्तु शास्त्र. अगर अचानक आपके अच्छे दिन बुरे दिनों में बदल जाएं तो जरा घर पर रखी चीजों पर ध्यान दें। जी हां, अक्सर घर में रखी चीजें एक समय के बाद बुरा असर देने लगती हैं। आइए, आपको बताते हैं कि आखिर घर में किस तरह के सामान नहीं रखने चाहिए…

 टूटे-फूटे बर्तन या सामानः

घर में टूटे-फूटे बर्तन, शीशा, खराब इलेक्ट्रॉनिक सामान, टूटा फोटोफ्रेम, टूटा पलंग, टूटे दरवाजे, टूटा फर्नीचर, खराब हो चुके पेन और रुकी हुई घड़ी को घर में नहीं रखना चाहिए। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है। मानसिक परेशानियां बढ़ती हैं और रुपयों-पैसों में घाटा भी होता है।

 कौन-सी तस्वीरें होती हैं नेगेटिवः

महाभारत के युद्ध की तस्वीर, नटराज की मूर्ति, ताजमहल की तस्वीर, डूबती हुई नाव या जहाज, जंगली-जानवरों की तस्वीर और कांटेदार पौधों के चित्र घर में नहीं लगाने चाहिए। इससे बुरा प्रभाव पड़ता है। कहा जाता है कि इन तस्वीरों को देखने से हमारे जीवन में अच्छी घटनाएं होनी बंद हो जाती हैं।

 पुराने और फटे कपड़ों की पोटलीः

लोग घरों में अक्सर पुराने कपड़ों की पोटली बांधकर रख देते हैं। इससे नकारात्मक मानसिकता और ऊर्जा का निर्माण होता है।

 छत पर न इकट्ठा होने दें कबाड़ः

छत पर कभी भी कबाड़ या गंदगी इकट्ठा न होने दें। इससे दरिद्रता आती है। साथ ही घर में लड़ाई-झगड़े भी बहुत होते हैं।

 मकड़ी का जाला न लगने दें:

घर में कभी भी मकड़ी का जाला न लगने दें। मकड़ी के जाले लगते ही आपके बुरे दिन शुरू हो जाएंगे। कुछ लोग इसे हटाने से डरते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि किसी का घर तोड़ रहे हैं। हालांकि, मकड़ी जाला रहने के लिए नहीं, बल्कि शिकार को फंसाने के लिए बनाती है।

 देवी-देवताओं की मूर्ति और तस्वीरः

देवी-देवताओं की फटी हुई तस्वीर या टूटी हुई मूर्ति घर में नहीं रखनी चाहिए। इससे आर्थिक रूप से हानि होती है। इसके साथ ही पूजा में चढ़ाए गए फूल मुरझाते ही नदी में प्रवाहित कर देना चाहिए। इन्हें घर में रखना अशुभ होता है।कमरों की दीवार पर अगर सीलन आ गई है या प्लास्टर उखड़ गया है तो इसे तुरंत ठीक कराएं। घर में सीलन होने से नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है। आपस में झगड़े होने लगते हैं।

 फटा हुआ पर्स

अगर आपकी पर्स फट गई है और आप बहुत दिनों से इसे बदलने की सोच रहे हैं तो अब देर मत करिए। फटा हुआ पर्स जेब में रखने से आर्थिक नुकसान होता है। आपके पास ज्यादा दिनों तक रुपये टिकते नहीं है और फालतू का खर्चा भी होता है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

No Related

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories