Wednesday, September 6th, 2017 23:23:16
Flash

Girls भूलकर भी दोस्तों से शेयर ना करें ये 5 चीज़ें




Girls भूलकर भी दोस्तों से शेयर ना करें ये 5 चीज़ेंFashion

Sponsored




लड़का हो या लड़की हर इंसान के कई करीबी दोस्त होते हैं। कुछ करीबी दोस्त ऐसे होते हैं जो अपने दोस्त की हर चीज़ पर अपना हक जताते हैं जैसे उसके कपड़े, उसके कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स वगैरह। ऐसा करना भाईचारे या दोस्ती को तो बड़ावा देता है लेकिन ये आपकी हेल्थ को काफी नुकसान पहुंचा सकता है। लड़का हो या लड़की किसी को भी ये आठ चीज़ें कभी अपने दोस्तों से शेयर नहीं करना चाहिए।

5. लिपग्लास या लिपस्टिक
आजकल लड़कियों के पर्स में लिपस्टिक होना आम बात हैं वहीं लड़के भी अपने पास लिप बॉम या लिप ग्लास रखते हैं। ऐसा अक्सर देखा जाता हैं कि लड़कियां अपनी फ्रेंड्स के साथ अपनी लिपस्टिक शेयर कर देती हैं अगर आप भी ऐसा ही करती हैं तो ये आपके होठों के लिए नुकसानदायक हो सकता है। दरअसल जब तक आप उस लिपस्टिक को यूज कर रहे हैं तब तक आपके लिप्स के बैक्टीरिया उस पर मौजूद रहते हैं लेकिन जब कोई और यूज करता है तो उनकी रेमिडी और बैक्टीरिया भी लिपस्टिक के साथ उसमें आ जाते हैं। इसके बाद जब आप उन्हें यूज करते हैं तो ये आपके लिए खतरनाक हो सकता है। इसकी वजह से आपके लिप्स में इन्फेक्शन होने का भी खतरा रहता है।

4. हेडफोन या ईयरफोन
हेडफोन और ईयरफोन भी आजकल सभी के पास होते हैं लेकिन हम देखते हैं कि अक्सर हम अपने हेडफोन अपने दोस्तों के साथ शेयर कर देते हैं। हेडफोन शेयर करने में कोई बुराई नहीं है लेकिन हेडफोन के साथ कई कान की बीमारियां भी शेयर हो जाती है जिसके इफेक्ट जल्दी ही कानों पर देखने को मिलते हैं। वैसे स्टडी में पाया गया है कि जब भी आप हेडफोन या ईयरफोन का यूज करते हैं तो आपके कानों के बैक्टीरियार बाहर निकलते हैं जो आमतौर पर हेडफोन पर ही चिपक जाते है अब जब इन्हें कोई और यूज करेगा और इसके बाद आप यूज करेंगे तो ये दोनों के लिए ही बेहतर नहीं होगा।

3. हेयर क्लिप और कर्लर
लड़कियां अक्सर अपनी ग्रूमिंग प्रोडक्ट्स को भी अपनी बेस्ट फ्रेंड्स के साथ शेयर करती हैं। ग्रूमिंग प्रोडक्ट्स में हेयर क्लिप और कर्लर काफी ज़्यादा शेयर किया जाता है। इन्हें शेयर करना भी आपके लिए खतरनाक हो सकता है क्योंकि ये बालों से जुड़े होते हैं जिनके कारण आपको बालों से संबंधित परेशानी होने का खतरा रहता है।

2. टॉवेल
टॉवेल शेयर करना लड़कों का ही नहीं लड़कियों का भी काम है। आमतौर पर घर से बाहर रह रहे यंगस्टर्स में अक्सर देखा जाता है कि उनके साथ रहने वाले रूममेट्स उनका टॉवेल शेयर करते हैं। टॉवेल शेयर करने से आपको त्वचा संबंधी रोग होने का खतरा रहता है क्योंकि अगर आपके रूम मेट को कोई त्वचा संबंधी रोग है तो टॉवेल के जरिए ये आसानी से आप तक पहुंच सकता है।

1. इंडोर स्लीपर्स
जूते और सैंडिल तो लोग कम शेयर करते हैं लेकिन इंडोर स्लीपर्स या घर में पहनी जाने वाली चप्पले ज़्यादा शेयर की जाती है। इन्हें शेयर करने से भी आपको त्वचा संबंधी रोग होने का खतरा रहता हैं। ये सीधे आपकी पैरों की त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories