Friday, September 15th, 2017 23:19:50
Flash

जब मैंने GST को लेकर चेताया था तब मेरी किसी ने ना मानी: सुब्रह्मण्यम




जब मैंने GST को लेकर चेताया था तब मेरी किसी ने ना मानी: सुब्रह्मण्यमPolitics

Sponsored




जैसा की हम सभी जानतें है कि देश भर में एक जुलाई से माल एवं सेवाकर यानि GST लागू हो चुका है. लेकिन आज भी माल एवं सेवाकर रिटर्न दाखिल करने में कई तरह की समस्याएं आ रही है. इसी बीच आज प्रसिद्ध अर्थशास्त्री और बीजेपी के राज्यसभा सदस्य सुब्रह्मण्यम स्वामी ने सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि जब उन्होंने इसे लेकर चेताया था तब उनकी किसी ने बात नहीं सुनी.

खास बात तो यह है कि इस ट्वीट में उन्होंने एक एक खबर भी डाली है, जिसमें GSTN की दिक्कतों को रेखांकित करते हुए कहा गया है कि सरकार को अब यह पोर्टल प्राइवेट कंपनियों से छीन कर इसे केंद्रीय उत्पाद एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीईसी) के जिम्मे कर देना चाहिए.

आपको बता दे कि जीएसटी लागू होने के बाद जुलाई माह के लिए पहला रिटर्न दाखिल करने में व्यापारियों को आज भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है इसलिए रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तिथि को एक माह बढ़ाकर 10 अक्तूबर कर दिया गया है.

जीएसटी लागू होने के बाद केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता में कल काउंसिल की 21वीं बैठक संपन्न हुई है. जिसमें खादी स्टोर में मिलने वाले खादी कपड़ों को खादी और ग्रामोद्योग को जीएसटी से छूट दी गई है. वही आम लोगों के इस्तेमाल की करीब ढाई दर्जन चीजों पर टैक्स में कमी करने का फैसला किया है.साथ ही रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 10 अक्टूबर कर दिया गया है.

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories