Tuesday, August 8th, 2017
Flash

सहवाग ने ट्वीट किया गाय का फोटो, तो यूजर्स ने किए ऐसे कमेंट




Social

sahwag tweet

देशभर में गाय के मुद्दे को लेकर जंग छिड़ी हुई है। इस मुद्दे पर हर कोई अपनी-अपनी राय दे रहा है। इसी कड़ी में इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग ने एक तस्वीर शेयर की। जिसमें गाय संत के सामने सर झुका रही है। इस तस्वीर को लगातार शेयर किया जा रहा है।

viru tweet

तस्वीर में लिखा है कि यह तस्वीर 2008 में श्रीलंका में ली गई है। जिसमें संत ने गाय को हत्या से बचाया था, जिसके बाद गाय ने संत का कुछ इस अंदाज में शुक्रिया अदा किया। सहवाग ने इस ट्वीट के साथ लिखा कि गाय का इस प्रकार का व्यवहार शानदार है। गौरतलब है कि केरल में गाय को सरेआम काटने के बाद से ही देश भर में गाय को लेकर माहौल सा बना हुआ है. अभी बुधवार को ही राजस्थान हाईकोर्ट ने गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की सिफारिश की है।

राजस्थान हाई कोर्ट के जस्टिस महेश चंद्र शर्मा ने एक फैसले में कहा कि गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाना चाहिए और गोहत्या करने वालों को आजीवन कारावास की सजा का प्रावधान किया जाना चाहिए। उनके इस फैसले की देश भर में चर्चा हो रही है। जस्टिस महेश चंद्र शर्मा बुधवार को ही रिटायर भी हो गए हैं।

उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा- ’हमने मोर को राष्ट्रीय पक्षी क्यों घोषित किया। इसलिए क्योंकि मोर आजीवन ब्रह्मचारी रहता है. इसके जो आंसू आते हैं, मोरनी उसे चुग कर गर्भवती होती है। मोर कभी भी मोरनी के साथ सेक्स नहीं करता। मोर पंख को भगवान कृष्ण ने इसलिए लगाया क्योंकि वह ब्रह्मचारी है। साधु संत भी इसलिए मोर पंख का इस्तेमाल करते हैं। मंदिरों में इसलिए मोर पंख लगाया जाता है. ठीक इसी तरह गाय के अंदर भी इतने गुण हैं कि उसे राष्ट्रीय पशु घोषित किया जाना चाहिए।’

#1

sahvag tweet 2

#2sahvag tweet 3

#3sahvag tweet 4

#4sahvag tweet 5

#5sahvag tweet 6

#6sahvag tweet

#6sahvag tweet1

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories