Saturday, September 2nd, 2017 14:57:53
Flash

शादी से पहले पार्टनर से मिलने जा रहे हैं तो जरूर पढ़ लें ये टिप्स…




Social
marriage_16
आजकल शादी से पहले हर कोई अपने पार्टनर से मिलना चाहता है। अगर आप भी उनमे से एक हैं और शादी से पहले पार्टनर से मिलने का प्लान बना रहे हैं तो जाहिर सी बात है आपके मन में कई तरह के सवाल आ रहे होंगे।
 इसके अलावा आप नर्वस भी हो सकते हैं। वहीं कई बातें दिमाग में घूमती हैं कि पहले कैसे मिलना है, पहली बात क्या होगी, किस तरह से बात करना सही होगा, इस तरह के तमाम सवाल आपके मन में आते होंगे। इसलिए हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिन्हें फॉलो करके आपकी परेशानी कुछ हद तक दूर हो सकती है।
कैसा हो आपका पार्टनर-
सबसे पहले आपको ये सोचने की जरूरत है कि आपका पार्टनर कैसा होना चाहिए। स्वीट और केयरिंग ज्यादतर सबकी पसंद होती है। परिवार के बारे में सोचे. इसके अलावा आप ये भी सोच सकते हैं कि क्या आपको आपके जैसा पार्टनर चाहिए या फिर आपसे अलग चाहिए। इस चीज से आपको आसानी होगी।
बायोडाटा को पढ़ लें-
पहली मीटिंग से पहले हमेशा पार्टनर का बायोडाटा पढ़कर रही मिलने जाएं ताकि आपको उसके बारे में पता हो। उन्हें आप सोशल मीडिया के बारे में भी सर्च करके जानकारी ले सकती हैं।
पास्ट के बारे में ना पूछें- 
एक दूसरे के पास्ट के बारे में ना ही पूछें तो बेहतर है। कई बार कुछ ऐसी चीजें होती है जो आपकी इस बात से सामने वाले के लिए परेशानी खड़ी कर सकती है।
पहली मीटिंग के बाद ही शादी का फैसला ना लें- 
अपनी शादी को लेकर कभी भी जल्दबाजी न करें क्योंकि शादी दो दिन की चीज नहीं है। इसलिए एक बार मिलने के तुरंत बाद शादी का फैसला लेना गलत है। इससे कई बार बाद में परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
फैमिली की इज्जत करें-
आप जिंदगी भर के लिए एक बंधन में बंधने जा रहे हैं इसलिए जितनी इज्जत आप अपने पार्टनर की करते हैं उतनी एक-दूसरे के परिवार वालों की भी करनी चाहिए। जब भी मिले हाथ जोड़कर नमस्ते या फिर चरण स्पर्श करें।
अच्छे से मिलें-
 पहली बार मिलने पर ऐसा ना हो कि इतनी मुश्किल बातें करने लगे जिससे सामने वाला कंफ्यूज हो जाए। एक दूसरे के साथ थोडा कम्फर्टेबल हों और ये जरुर पूछें कि वो अरेंज मैरिज करना भी चाहते हैं या नहीं। इससे आप दोनों के बीच विश्वास बढ़ेगा।
कपड़ों के मामले में क्या सोच रखते हैं-
आज के समय में अपने होने वाले पार्टनर से यह जरूर पूछ लेना चाहिए उनकी और उनके परिवार की कपड़ों को लेकर क्या राय है नहीं तो यह बाद में लड़कियों की जिन्दगी में मुश्किल खड़ी करती है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories