Friday, September 22nd, 2017 07:11:55
Flash

अब फेसबुक के इस नए फीचर से अनचाहे दोस्त के स्टेटस को कर सकेंगे “म्यूट”




अब फेसबुक के इस नए फीचर से अनचाहे दोस्त के स्टेटस को कर सकेंगे “म्यूट”Auto & Technology

Sponsored




अगर आप फेसबुक यूजर हैं, तो ये खबर आपके लिए हैं। कई बार आप अपने फेसबुक पर अनचाहे दोस्तों के स्टेटस और लगातार अपडेट होते नोटिफिकेशन से परेशान हो जाते होंगे, तो अब आप इसे ब्लॉक कर सकते हैं, जिससे ऐसे स्टेटस और नोटिफिकेशन आपको बार-बार नहीं मिलेंगे। दरअसल, सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक जल्द ही एक नया फीचर लेकर आ रहा है। जिसमें अब यूजर्स को अनचाहे नोटिफिकेशन्स को म्यूट करने का ऑप्शन मिलेगा।

फेसबुक ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में कुछ बदलाव करते हुए प्राइवेसी ऑप्शन उपलब्ध कराया है। फेसबुक ने “हाइड ऑल फ्रॉम” की जगह अब “अनफॉलो” का ऑप्शन उपलब्ध कराया है। जिससे फेसबुक यूजर्स अनचाहे फ्रेंड्स के स्टेटस और मैसेज नोटिफिकेशन को ब्लॉक कर सकते है।

फेसबुक पर फ्रेंड्स और उनके म्यूच्यूअल फ्रेंड्स से मिलने वाली तमाम अपडेट न्यूज़फीड को पूरा भर देती है। ऐसे में उन फ्रेंड या पेज को अनफॉलो करने की बजाए, बीच का रास्ता निकलते हुए फेसबुक नया फीचर लेकर आने वाला है। इस नए ऑप्शन ‘अनफॉलो’ से फेसबुक यूजर अपने फ्रेंडलिस्ट में से किसी फ्रेंड को अनफ्रेंड किए बिना ही उसकी एक्टिविटी को अपने वाल या टाइमलाइन से दूर रख सकता है।

फेसबुक का यह नया फीचर उन लोगो के लिए ज्यादा फायदेमंद होगा, जिनका बड़ा सोशल मीडिया सर्किल है।आपको बता दे कि यह बिलकुल वैसा ही हैए जैसे आप व्हॉट्सएप में कुछ चुने हुए ग्रुप को म्यूट कर सकते है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories