Friday, September 1st, 2017
Flash

इस प्रधानमंत्री के नाम पर है सबसे खराब पहनावे का खिताब




Politics

gordan brown

प्रधानमंत्री दुनियाभर में अपने भाषण और अपने निर्णय को लेकर जाने जाते है। एक चीज़ और है जिस पर दुनियाभर की नज़रें पीएम मोदी पर होती है और वो है उनका फैशन स्टाइल। वे जहां भी जाते हैं वहां के रंग में रंग जाते हैं इस कारण दुनियाभर में उनकी वाहवाही भी हुई है। दुनिया में एक ऐसा प्रधानमंत्री भी है जो सबसे खराब ढंग से कपड़े पहनने का खिताब जीत चुका है।

जेम्स गोर्डन ब्राउन एक ऐसा नाम है जो अंतराष्ट्रीय राजनीति में काफी मशहूर है। ये उस देश के प्रधानमंत्री रह चुके हैं जिस देश ने भारत पर 200 साल राज किया था। 27 जून 2007 को ये ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बने थे। इससे पहले ये लेबर पार्टी के लीडर भी रह चुके हैं। साल 1997 से 2007 तक गोर्डन ब्लेयर गर्वनमेंट में चांसलर ऑफ दी एक्सचेकर भी रह चुके हैं।

gordan brown 2

गोर्डन ब्राउन, टोनी ब्लेयर के इस्तीफे के बाद प्रधानमंत्री बनाए गए थे। अब इनके जाने के बाद ये पद डेविड कैमरून संभाल रहे हैं। इनके बारे में लिखने को तो बहुत कुछ है लेकिन इनके बारे में एक बात कही जाती है जो काफी मशहूर है। डच एंड वैले पर छपे एक आर्टिकल के मुताबिक इन्हें सबसे भद्दे पहनावे वाला प्रधानमंत्री माना जाता है।

इस आर्टिकल के मुताबिक फैशन स्टाइल मैग्जीन जीक्यू ने ब्रिटिश एडीशन में साल 2010 में एक लिस्ट जारी की थी जिसमें सबसे खराब पहनावे वाले पुरूषों की सूची जारी की गई थी। इस लिस्ट में सबसे टॉप पर गोर्डन का ही नाम था। वो उस साल के वर्स्ट ड्रेस्ड मेन थे। ब्राउन को राजनैतिक गालियारों में पहले ही कम किरकिरी नहीं उठानी पड़ रही थी और उस पर इस सर्वे ने गोर्डन को चर्चा में ला दिया था।

gordan brown 3

पीएम मनमोहन की तारीफ की थी
गोर्डन उन प्रधानमंत्री में से एक है जिन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का लोहा माना था। उन्होंने आम चुनावों में कांग्रेस की विजय के समय एक समारोह में उन्होनें मनमोहन सिंह को भारत का ही नहीं बल्कि विश्व का महान नेता करार दिया था।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories