Thursday, August 31st, 2017
Flash

अरबपतियों की पहली पसंद है ये बुक्स, इन्हें देते हैं सफलता का श्रेय




Business

jeff

कहते हैं मेहनत करने से ही सफलता मिलती हैं पर कुछ लोग पूरी जिंदगी मेहनत करते हैं फिर भी दौलतमंद नहीं बन पाते है। वहीं कुछ लोग छोटे-छोटे कारगर बिंदुओं से बेहद कम समय में काफी पैसे कमा लेते हैं। हम आपको यहां पर कुछ ऐसे ही बुक्स के बारे में बता रहें हैं जो आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगी साथ ही यह बुक्स अरबपतियों की पसंदीदा किताबों में से है। यह बुक्स आपको आगे अमीर बनने की स्किल्स को विकसित करने में मददगार साबित होगी।

बड़े से बड़े अरबपति बुक्स पढ़ने की आदत को सबसे ज्यादा अहम मानते हैं। वॉरेन बफे जैसे लोगों को बुक्स से खासा लगावा है। ये लोग कितने भी व्यस्त हो, लेकिन किताबे पढ़ने की आदत कभी नहीं छोड़ते हैं। आपको यहां पर कुछ अमीर लोगों की पसंदीदा किताबों के बारें में बताने जा रहें जिन्हें पढ़ने के बाद भी वह दोबारा पढ़ते है क्योंकि हर बार उन्हें उसी किताब में से कुछ नया मिलता रहता है।

वॉरेन बफे

warren buffett
वॉरेन बफे की फेवरेट बुक द इंटेलिजेंट इन्वेस्टर- बेंजामिन ग्राहम की हैं। एक इंटरव्यू में बफे ने बताया था कि वह इस बुक को बार-बार पढ़ते है। वह कहते है इस किताब से मैंने इनवेस्टमेंट के कई गुर सीखे है जिसका फायदा मेरे पोर्टफोलियों में देख सकते है। बफे के मुताबिक इंवेस्टमेंट से कमाने के लिए बहुत पढ़ाई करना पढ़ती हैं और बफे इस बुक को अपने लिए लकी मानते है।

जेमी डिमॉन

jamie
जेमी डिमॉन जब 9 साल के थे तब उन्होंने उनके पिता से कहा था कि एक दिन वह बहुत बडे़ आदमी बनेगे उस वक्त वह जे पॉल गेट्टी की किताब पढ़ रहे थे ‘‘हाउ टू बी रीच।’’ आज जेमी डिमॉन अमेरिका की फाइनेशियल सर्विस कंपनी जेपी मॉर्गन के सीईओ हैं। जेमी डिमॉन आज भी किताबे पढ़ने के बहुत शौकीन हैं। उनकी फेवरेट किताबों की लिस्ट बहुत लंबी है। लेकिन उनमें से भी सबसे ज्यादा उनकी पसंदीदा किताब द वर्ल्ड इज फ्लैट है जिसे थॉमस एल फ्रीडमैन ने लिखी हैं। मार्क जुकेरबर्ग के बारे में जानने के लिए नेक्सट पर क्लिक करे

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories