फेंगशुई से डूबते हुए बिजनेस को चमकाना और अच्छी नौकरी पाना हुआ आसान

Rahul Morya

Latest Articles

हमारे जीवन में किसी परेशानी का आना कोई आम बात नहीं है। एक नया दिन और एक नई परेशानी। आज हम बात कर रहे हैं कुछ ऐसी ही परेशानी के बारे में जैसे डूबते हुए बिजनेस को कैसे चमकाएँ या फिर अच्छी नौकरी कैसे मिले। आज हम आपको बतायेंगे कि कैसे आप इन सभी चीज़ों को प्राप्त कर सकते हैं?

आपको बता दें वास्तुशास्त्र की तरह फेंगशुई के भी अपने कुछ सिद्धांत हैं। यह भी ऊर्जा के आधार पर ही कार्य करती है। विंड चाइम, फु-डॉग आदि कुछ ऐसे ही फेंगशुई के उत्पाद हैं जो आपके जीवन को सहज बनाने में अपनी भूमिका निभाते हैं।

लाल धागे में तीन सिक्के

आपने लाल धागे में बंधे तीन सिक्के तो देखे होंगे। इसे उलटा करने के बाद लटकाया जाता है लेकिन यह किस परेशानी के लिए किस तरह प्रयोग किए जाने चाहिए, आज हम आपको बताएगे:-

 

1) बिजनेस की परेशानी

बहुत कोशिशों के बाद भी आपका बिजनेस चल नहीं पा रहा है तो आप यह सिक्के अपनी दुकान या ऑफिस के मुख्य द्वार पर उत्तर दिशा की ओर लटका दें।

 

2) रुके पैसे

यह परेशानी सभी के लिए common है। यदि आपने किसी को पैसे उधार दिए हैं और वापस नहीं मिल पा रहे हैं या फिर कहीं और आपके पैसे अटक गए हैं तो आपको अपने बेडरूम की खिड़की पर लाल रिबन में बंधे यह तीन सिक्के टांगने चाहिए।

 

3) अच्छी नौकरी

बहुत इंटरव्यू देने के बाद भी आपको नौकरी नहीं मिल पा रही है तो आपको अपने कमरे की दक्षिण दिशा में यह सिक्के लटका देने चाहिए। जिससे जल्द ही आपको कोई अच्छी नौकरी मिल जाएगी।

 

4) दुर्भाग्य

यदि आपका कोई भी काम सही समय पर नहीं होता है तो आपको अपने घर के मुख्य दरवाजे पर इन सिक्कों को बांधना चाहिए। जिससे कुछ ही समय में आप फर्क महसूस करने लगेंगे।

 

5) बिजनेस में नुकसान 

सब सही चल रहा होता है लेकिन बिजनेस में अचानक नुकसान होने लगा है तो आपको अपनी दुकान के गल्ले या तिजोरी पर लाल धागे में बंधे यह सिक्के बांध देने चाहिए।

 

6) अशांति और क्लेश

यह परेशानी हर घर की होती है। जहाँ परिवार के सदस्यों के बीच झगडा होने की वजह से आप हमेशा परेशान रहते हैं जिससे घर में अशांति और क्लेश बना रहता है तो घर के उस कमरे में जहाँ सभी सदस्य अपना समय बिताते हैं वहाँ इन सिक्कों को बांध दें।

 

7) मेहनत का परिणाम

अधिक मेहनत करने के बाद भी आपके बच्चों को परीक्षा में सफलता नहीं मिल पा रही है और साथ ही किसी प्रतिस्पर्धा मे भी सफलता नहीं मिल रही है तो जिस कमरे में वें पढ़ाई करते हैं वहां लाल रिबन में बंधे ये सिक्के रख दें।