Wednesday, August 30th, 2017
Flash

देर से ही सही घोषित हुआ NEET का परिणाम यह था पूरा मामला




Education & Career

cbse-class-10-ssc-results-2016

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी ने एजुकेशन नीट 2017 के आखिर रिजल्ट घोषित कर दिए हैं। बोर्ड पहले 8 जून को परिणाम घोषित करने वाला था पर मद्रास हाई केर्ट की ओर से लगाए गए स्टे के बाद से नतीजों में देरी हो गई। इस बार के परिक्षार्थीयों की संख्या पिछले साल के मुकाबले 41.42 फिसदी ज्यादा है। 7 मई को परीक्षा आयोजित की गई थी। इसमें 11,35,104 परीक्षार्थी थे। बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा के रिजल्ट अपलोड कर दिए है जहां पर रिजल्ट देख सकेगें। अलग-अलग कॉलेज में दाखिले के लिए रैंक और अंक के आधार पर प्रवेश मिलेगा।

नीट अपने कडे़ नियमों की वजह से भी सुर्खियों में रही भी थी। बोर्ड द्वारा तैयार किए गए कड़े नियमों में ड्रेस कोड से लेकर पेन, पेन्सिल तक सब कुछ शामिल था जिसकी उन्हें ले कर जाने की इजाजत नहीं थी, बोर्ड द्वारा ही उन्हें सारी सामग्री उपलब्ध करवाई गई थी। साथ ही एक छात्रा के कपड़े उतरवाकर चेकिंग करने का मामला भी सामने आया था उसके बाद एक याचिका पर सुनवाई करते हुए मद्रास हाईकेर्ट ने परीक्षा के नतीजों पर स्टे लगा दिया, जिसकी वजह से रिजल्ट आने में देरी हो गई।

यह था पूरा मामला-
इस साल इस परीक्षा का आयोजन कुल 10 भाषाओं में किया गया था और हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई कि क्षेत्रीय भाषाओं के पेपर अन्य पेपर के मुकाबले आसान नहीं थे। वहीं दूसरी ओर गुजरात हाईकेर्ट में एक खचिका दाखिल कर कहा गया था कि गुजराती में पूछे गए सवाल अंग्रेजी के मुकाबले कठिन थे। हालांकि सीबीएसई ने इन बातों से साफ इंकार किया है, सीबीएसई का कहना है कि सभी भाषाओें के पेपर एक ही स्तर के थे।

रिजल्ट देखने की वेबसाइट :- www. cbseneet.nic.in

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories