Monday, October 23rd, 2017 11:50:01
Flash

एंड्रॉइड मोबाईल के लिए यूज़ करें ये 5 फ्री एंटीवायरस




एंड्रॉइड मोबाईल के लिए यूज़ करें ये 5 फ्री एंटीवायरसAuto & Technology

Sponsored




“चार दिन की चाँदनी और फिर अँधेरी रात” कुछ ऐसा ही हाल एंड्रॉइड फ़ोन का भी होता हैं। दरअसल, एंड्रॉइड फ़ोन महंगा हो या सस्ता हो, किसी भी तरह के फ़ोन को खरीदने के कुछ दिनो बाद ही उसकी स्पीड कम होने लगती हैं। इसी परेशानी के चलते आज हम कुछ ऐसे एंटीवायरस के बारे में आपको बताएँगे जो आपके लो-स्पीड फ़ोन को नॉर्मल स्पीड में बनाए रखने में आपकी मदद करेगे। वैसे यह सभी एंटीवायरस को आप प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि, वें एंटीवायरस कौन-कौन से हैं:-

1) Bitdefender Antivirus

यदि आप यह एंटीवायरस को अपने फ़ोन में डाउनलोड करते हैं तो यह आपके फ़ोन में मौजूद सभी ऐप्लीकेशन को स्कैन कर सकते हैं क्योंकि यह एक मोबाईल सिक्योरिटी ऐप्लीकेशन हैं। वैसे आप इस एंटीवायरस की मदद से मोबाइल में एप्स को स्कैन करने का शेड्यूल भी बना सकते हैं।

2) McAfee Antivirus

यदि आप यह एंटीवायरस को अपने फ़ोन में डाउनलोड करते हैं तो आपको एंटीवायरस, डिवाइस बूस्टर, वाई-फाई और ऐप्लीकेशन जैसी सेफ्टी मिलती हैं। इसके साथ ही आप अपने फ़ोन की लोकेशन को भी आसानी से ढूंढ सकते हैं।

3) Kaspersky Mobile Antivirus

यदि आप यह एंटीवायरस को अपने फ़ोन में डाउनलोड करते हैं तो आपको ऐप लॉक, कॉल ब्लॉकर, एंटीवायरस और वेब फ़िल्टर जैसी सेफ्टी मिलती हैं। आपको बता दें, संदिग्ध वेबसाइट और लिंक को यह एंटीवायरस खुद ही ब्लॉक कर देता हैं।

4) Avast Mobile Antivirus

यदि आप यह एंटीवायरस को अपने फ़ोन में डाउनलोड करते हैं तो आपको कॉल ब्लॉकर तथा एंटी-थेफ़्ट जैसे फीचर मिलते हैं। इसकी मदद से आप अपने फ़ोन के खो जाने पर उसे लॉक कर सकते हैं।

5) Norton Antivirus

यदि आप यह एंटीवायरस को अपने फोन में डाउनलोड करते हैं तो आपके फ़ोन की संदिग्ध वेबसाइट और लिंक ऑटोमेटिक रिमूव हो जाएगी। यह एंटीवायरस की मदद से आप केवल एक SMS के जरिए अपने फ़ोन को लॉक कर सकते हैं।

Sponsored





Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories