Sunday, August 27th, 2017
Flash

सरकार से हरी झंडी मिलते ही कॉलेजों में होगा JIO




Education & Career

Sponsored




जियो ने पहले ही टेलीकॉम कंपनी में अपने सस्ते डेटा प्लान से तहलका मचा रखा है। इसके बाद अब रिलायंस जियो कंपनी देशभर के तीन करोड़ कॉलेज छात्रों को फ्री वाई-फाई देना चाहती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने एचआरडी मंत्रालय के सामने कुछ इसी तरह का प्रस्ताव रखा है। इस प्रस्ताव पर निर्णय आना बाकी है। किसी फैसले पर पहुंचने से पहले मानव संसाधन मंत्रालय सभी पहलुओं को जांचना चाहता है उसके उपरांत ही कोई निर्णय लिया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक जून में एचआरडी मंत्रालय को यह प्रस्ताव देकर जियो ने इच्छा जाहिर की थी। इसके तहत आने वाले देशभर के करीब 38,000 कॉलेजों को फ्रि वाई-फाई के जरिए जोड़ना चाहता हैं। इस फ्री वाई-फाई के माध्यम से सभी छात्रों को इंटरनेट कनेक्शन मिल सकेगा और स्वयं पर मौजूद ऑनलाइन कोर्सेज आदि जैसे संसाधानों का उपयोग कर सकेंगे।

यह यूनिवर्सिटीज में होगी फ्री वाई-फाई की सुविधा-

1.दिल्ली यूनिवर्सिटी
2.बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी
3.अलिगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी
4.जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी
5.सेंट्रल यूनिवर्सिटी, हिमाचल प्रदेश
6.सेंट्रल यूनिवर्सिटी, साउथ बिहार
7.सेंट्रल यूनिवर्सिटी, जम्म

सूत्रों के अनुसार पहली बार किसी टेलीकॉम कंपनी ने इस तरह का प्रस्ताव दिया है। इसके लिए रिलायंस कोई शुल्क नहीं ले रहीं है। रिलायंस जियो ने अपनी योजनाओं के लिए सरकार के सामने प्रेजेंटेशन भी दिया हैं। हालांकि आधिकारिक तौर पर कंपनी की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। एचआरडी मंत्री प्रकाश जावेड़कर ने हाल ही में यह घोषणा की थी की देश के 38 यूनिवर्सिटीज में 31 अगस्त तक वाई-फाई की सुविधा प्रदान की जाएगी। उम्मीद की जा रहीं है कि यह योजना इस साल शुरू हो जाएगी।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories