Friday, September 1st, 2017 17:51:32
Flash

गणित सॉल्व करने से लेकर कार ढूंढने में मदद कर सकता है आपका स्मार्टफोन




गणित सॉल्व करने से लेकर कार ढूंढने में मदद कर सकता है आपका स्मार्टफोनAuto & Technology

Sponsored




आजकल हर किसी के पास एंड्रॉयड स्मार्टफोन देखा जा सकता है। लोग अब ऐसे ही स्मार्टफोन्स को खरीदना पसंद करते हैं। ये स्मार्टफोन को सिर्फ इसलिए ही स्मार्ट नहीं कहा जाता क्षेंकि ये आपको कॉलिंग, मैसेजिंग के अलावा बेस्ट कैमरा क्वालिटी और बेहतर इंटरनेट सर्फिंग की सुविधा देते हैं, बल्कि ये इसलिए भी स्मार्ट होते हैं, क्योंकि ये आपकी बहुत सी मुश्किल को हल करते हैं, वो भी इनमें मौजूद लैस फीचर्स की मदद से। वैसे तो आप इनके तमाम फीचर्स के बारे में जानते होंगे, लेकिन आज हम आपको इन एंड्रॉयड स्मार्टफोन के कुछ ऐसे फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में शायद आप भी न जानते हों। आप भी जानकर हैरत में पड़ जाएंगे कि आपका एंड्रॉयड फोन आपकी कार की चाबी ढूंढने से लेकर मैथ्स का बड़े से बड़ा सवाल भी हल कर सकता है । और क्या-क्या कर सकता है आपका स्मार्टफोन , जानिए…..

टीवी रिमोट और म्यूजिक प्लेयर होंगे फोन से कंट्रोल

कुछ फोन में आईआर ब्लास्टर फीचरहोता है जिनकी मदद से आप फोन से टीवी, रिमोट और म्यूजिक प्लेयर को रिमोटली कंट्रोल कर सकते हैं। कुछ फोन में ये डायरेक्टली काम नहीं करता है इसलिए इसे सेटटॉप बॉक्स के कंपैटिबल ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।

नकली लोकेशन-

यदि आप चाहते हैं कि कोई भी ऐप या वेबसाइट आपकी असली लोकेशन को ट्रैक न कर पाए, तो आप मोक लोकेशन का सहारा ले सकते हैं। यह आपकी सही लोकेशन को छुपाकर नकली लोकेशन दिखाएगा। यह ऑप्शन आपको डवलपर्स ऑप्शन के अंदर मिलेगा।

बड़े से बड़े गणित को करेगा सॉल्व-

कई बार आप मैथ्स के ट्रिकी सवालों को लेकर उलझ जाते होंगे, ऐसे में आपका ये स्मार्टफोन आपकी समस्या हल करेगा। इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है, बस अपने सवाल के सामने कैमरा ले जाएं और आपका स्मार्टफोन खुद उसका हल आपको बता देगा। हालांकि इसके लिए आपको फोटो मैथ एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा।

फोन से ढूंढ सकते हैं अपनी कार-

आपको शायद पता न हो, लेकिन आप अपने फोन से पार्किंग में खड़ी अपनी कार को भी ढूंढ सकते हैं। इसके लिए आपको केवल अपनी कार पार्किंग में खड़ी करने पर गूगल मैप ऑन करना है और अपनी लोकेशन क्लिक करके पार्क माय कार को सैट करना है। जब आप वापस आएंगे तो आपका मैप आपको बता देगा कि आपकी कार कहां पार्क है।

फोन का फॉन्ट करें बड़ा
यदि आपको फोन के टेक्सट देखनें में समस्या हो रही है तो आप फॉन्ट का बड़ा कर सकते हैं। यह फीचर आपको फोन की सेटिंग में जाकर एक्सेसिबिलिटी के अंदर मिलेगा। सेटिंग में आपको लार्ज टेक्स का विकल्प मिलेगा उसे आॅन कर दें। यदि टेक्सट और बड़ा करना चाहते हैं तो सेटिंग में जाकर डिसप्ले का चुनाव करें और फॉन्ट को लॉर्ज कर दें। बुजुर्गों के लिए यह फीचर बड़े काम का है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories