Thursday, August 31st, 2017
Flash

इंस्टाग्राम पर पाने हैं 1000 फॉलोअर्स, तो अपनाएं ये टिप्स




Auto & Technology

Sponsored




आजकल हर कोई सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना पसंद करता है। इन दिनों लोगों का क्रेज फेसबुक और व्हाट्सएप के साथ इंस्टाग्राम को लेकर भी है। इंस्टाग्राम पर आए दिन लोग अपने फोटोज, एक्सपीरियंस, पोस्ट आदि शेयर करते हैं। ऐसे में ज्यादातर लोग चाहते हैं कि उनके हजारों फॉलोअर्स हों, ताकि इंस्टाग्राम पर वे अपने फॉलोअर्स के बीच पॉपुलर हो जाएं। हालांकि कुछ लोग इसके लिए कुछ पैसा जमा करके फॉलोअर्स बढ़वा सकते हैं। लेकिन सभी यूजर्स यही चाहते हैं कि उनके हजारों फॉलोअर्स बनें लेकिन फ्री में। इसके लिए आज हम आपको बता रहे हैं कुछ टिप्स , जिन्हें अपनाकर आप भी फ्री में फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं।

-किसी भी फोटो/वीडियो को शेयर करते समय उसके मुताबिक हैशटैग इस्तेमाल करें। अपनी फोटो/वीडियो के हैशटैग के अलावा ट्रेंडिंग हैशटैग भी इस्तेमाल करें। साथ ही अगर किसी से जुड़ी फोटो/वीडियो है तो उसमें उस शख्स को टैग करें।

-दूसरे लोगों के पोस्ट पर कमेंट करें। साथ ही अपनी पोस्ट में दोस्तों को और कुछ लोगों को टैग भी करें। अपनी पसंद के हिसाब से मशहूर लोगों को फॉलो करें।

-लोगों की और दोस्तों की तस्वीरों को लाइक करें। इससे ये फायदा है कि जो यूजर्स आपको फॉलो नहीं कर रहे हैं वे लाइक के नोटिफिकेशन जाने पर आपको फॉलो कर सकते हैं।

-तुरंत ढेर सारे फॉलोअर्स चाहिए हों तो #followme #like4like या #instadaily टैग को फॉलो करें। साथ ही इस फीड पर दिखने वाली तस्वीरों पर जाएं और उन्हें लाइक करें। हालांकि ये भी ध्यान दें कि एक बार में 1,000 से ज्यादा तस्वीरों को लाइक ना करें।

-रोज एक-दो पोस्ट जरूर शेयर करें। इसका फायदा होगाा कि आपके फॉलोअर्स की फीड में आपके पोस्ट दिखेंगे। ऐसे में वे आपकी तस्वीरों को लाइक करेंगे। लेकिन ज्यादा पोस्ट शेयर करने से बचें, नहीं तो आपके फॉलोअर्स की न्यूज फीड भर जाएगी और वे आपको अनफॉलो कर सकते हैं।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories