Friday, August 25th, 2017
Flash

अब इन लोगों के लिए बंद हो जाएगा Gmail




Auto & Technology

gmail

गूगल वर्ल्ड फेमस सर्च इंजन है और इसके कई सारे टूल्स हम इंटरनेट पर यूज करते है। इसके इन्हीं जरूरी टूल में एक टूल है जीमेल जिसे अब गूगल बंद करने जा रहा है। चौंकिए मत, जीमेल सभी के लिए बंद नहीं हो रहा है। ये कुछ ख़ास लोगों के लिए बंद हो रहा है। इन्हें आठ फरवरी तक जीमेल बंद करने का नोटिस भी जारी किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक गूगल ने पुराने वर्जन के क्रोम ब्राउजर और विंडोज़ एक्सपी और विंडोज़ विस्टा से जीमेल सपोर्ट को बंद करने का एलान किया है। अगर आप भी ये यूज करते है तो आपके सिस्टम पर भी जीमेल बंद हो जाएगा। हालांकि इस साल के आखिर तक सपोर्ट मिलता रहेगा। जानकारी के अनुसार 8 फरवरी 2017 तक यूजर्स को बैनर नोटिफिकेशन दिया जाएगा।

ये है कारण
दुनिया की सबसे बड़ी ईमेल सर्विस कंपनी जीमेल के इस एलान के बाद सबसे ज़्यादा असर विंडोज़ एक्सपी और विंडोज़ विस्टा यूजर्स को पड़ेगा क्योंकि ब्राउजर तो लोग आमतौर पर अपडेट कर लेते है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम और ब्राउजर में सिक्योरिटी अपडेट नहीं मिलते जिसकी वजह से उन्हें हैक करना हैकरों के लिए आसान हो जाता है।

गूगल ने लोगों को पुराने ऑपरेटिंग सिस्अम और ब्राउजर से नए में जाने को कह रहा है। गूगल के अधिकारिक बयान के मुताबिक अगर यूजर्स पुराने क्रोम वर्जन में जीमेल यूज करेंगे तो हैकिंग का खतरा बढ़ जाएगा। इसी तरह एक्सपी और विस्टा के साथ भी है जिसका सपोर्ट अब माइक्रोसॉफ्ट ने भी बंद कर दिया है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories