Friday, August 4th, 2017
Flash

मानसून में जा रहे हैं घूमने, तो अपनाएं ये बैग पैक टिप्स




Travel

Sponsored

बारिश के मौसम में घूमना फिरना सभी को अच्छा लगता है। ये मौसम जहां सुहाना लगता है, वहीं इस मौसम में सैर करने के लिए सावधानी बरतना भी जरूरी है। ट्रेवल करने से पहले अपने बैग में सही सामान और टूल्स रखना बेहद जरूरी है, जिससे आपका कीमती सामान जैसे सेलफोन और वॉलेट भीग नहीं पाए।

ट्रेवल कर रहे शौकीनों के लिए कुछ जरूरी टिप्स:  


 -अपने पास छाता या रेनकोट रखें। आपके पास वाटरप्रूफ बैग पैक भी जरूर होना चाहिए।

-हमेशा जिप लॉक बैग साथ रखें। यह वॉलेट और अन्य कीमती वस्तुओं जैसे स्मार्टफोन, कैमरा और लेंस आदि को रखने के लिए उपयोगी साबित होता है और इन्हें भीगने से बचाता है।

-इस मौसम में मच्छर तेजी से पनपते हैं और मच्छर से होने वाली बीमारियां भी खूब फैलती है। इन बीमारियों से बचने के लिए लोशन या क्रीम जरूर रखें।

-अपना पानी ले जाना बेहतर है। अपनी पानी की बोतल जरूर लेकर जाये। मानसून में होने वाली बीमारियों से बचने के लिए बाहर का खाना या पानी न पिएं।

-अपने बैग में हल्के सिंथेटिक कपड़ों को रखें, जो आसानी से सूख जाते हैं।

-इस मौसम में आप अपने साथ हेयर ड्रायर जरूर ले जाएं। बारिश होने पर जहां आपके बील भीग जाएंगे वहीं आपको सर्दी-जुकाम भी हो सकता है। ऐसे में ड्रायर से बाल जल्द सुखा लेंगे तो बीमारी से भी बचे रहेंगे।

-इस मौसम में आरामदायक फुटवेयर जैसे फ्लोट और सैंडिंल रखें।

-स्नैक्स और पानी के आलावा अपने ट्रेवल बैग में फर्स्ट एड बॉक्स जरूर रखें। मानसून में सर्दी-जुखाम से बुखार की ज्यादा संभावना होती है।

-फोन को एक्टिव  रखने के लिए अपने साथ पॉवर बैंक ले जाना न भूलें।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories