Saturday, September 23rd, 2017 15:59:44
Flash

अब स्मार्टफोन HTC कंपनी पर होगा गूगल का कब्जा, 1.1 अरब डॉलर में हुई डील




अब स्मार्टफोन HTC कंपनी पर होगा गूगल का कब्जा, 1.1 अरब डॉलर में हुई डीलAuto & Technology

Sponsored




आपकी हर खोज के लिए पहली पसंद गूगल दिनों-दिन अपना अधिपत्य बढ़ाता ही जा रहा है इतना ही नहीं कुछ दिन पहले ही सर्च इंजन गूगल ने पेमेंट ऐप तेज लॉन्च किया था,उसके बाद एक बार फिर गूगल ने ताइवान की फोन निर्माता कंपनी एचटीसी के साथ हांल ही में करार किया है. दरअसल हांल ही में सर्च इंजन जाइंट गूगल ने ताइवानी कंपनी HTC के स्मार्टफोन बिजनेस को 1.1 अरब डॉलर में खरीद लिया है.

आपको बता दे कि गूगल ने अपने पिक्सल फोन के मैन्युफैक्चरिंग को ध्यान में रख कर ये फैसला किया है.  दोनों कंपनियों ने एक बयान में बताया कि इस करार के तहत गूगल, एचटीसी के इंजीनियर्स और उन कर्मचारियों की मदद लेगा जिन्होंने पिछले साल पिक्सल फोन बनाने में सहयोग किया था. इस निवेश से एक बात तो साफ़ दिखती है कि ताइवान एक इनोवेटिव और तकनीक में काफी आगे है.

वही गूगल के हार्डवेयर के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट बॉस ने एक ब्लॉग पोस्ट कहा है कि पहले से ही पिक्सल स्मार्टफोन लाइन पर काम कर रहे हैं और हम एक टीम के रूप में एक साथ क्या कर सकते हैं. खबरों की मानें तो एचटीसी फोन्स की खासियतों को गूगल पिक्सल के नए एडिशन में दिया जा सकता है. हांलाकि इस बात कोई भी पुष्टि दोनों कंपनी ने नही की है.

गौरवतल है कि साल 2012 में गूगल ने मोटोरोला को 12.5 अरब डॉलर में खरीदा था. इसके बाद 2014 में मोटोरोला को लेनोवो ने गूगल से 2.91 अरब डॉलर में खरीद लिया था.

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories