Wednesday, August 30th, 2017
Flash

टॉयलेट में यूज करते है स्मार्टफोन तो जरूर पढ़ें ये ख़बर




Health & Food

disadvantage-of-using-smartphone-in-toilet

इंडिया अब पूरी तहर डिजिटल हो रहा है और ऐसे में मोबाइल फोन का प्रयोग तेजी से बढ़ रहा हैं। मोबाइल आज हमारा सबसे बेस्ट फ्रेंड बन गया है, वो हमारे साथ हर पल होता है चाहे हम ऑफिस में हो या घर पर मोबाइल हमारे हाथ में ही होता है। मोबाइल को हम एक सेकंड के लिए भी दूर नहीं रखते चाहे हम सो रहे हो या फिर टॉयलेट में हो मोबाइल हर वक्त का साथी है।

इस समय भारत सरकार डिजिटल इंडिया और कैशलेस इंडिया करने के साथ-साथ स्वच्छ भारत मिशन भी चला रही है जिसके तहत भारत में स्वच्छता की पहल की जा रही है। स्वच्छता के इस माहौल में सरकार सभी को खुले में शौच करने से मना कर रही है अगर कोई खुले में शौच करता दिखा तो उस पर जुर्माना होगा। सरकार लोगों को टॉयलेट बनाने में भी आर्थिक मदद कर रही है ऐसे में भारत का स्वच्छ होना तो बनता ही है।

phone-in-toilet

टॉयलेट से याद आया आजकल लोग टॉयलेट में भी मोबाइल लेकर घंटों बैठे रहते है। हर इंसान टॉयलेट में मोबाइल का अलग-अलग यूज करता है। जैसे :-

पढ़िए : बाथरूम में न करें ये 5 गलतियां, हो सकती है परेशानी

-किसी को गेम में नया रिकॉर्ड बनाना हो तो वो टॉयलेट में ट्राय कर सकता है।
-किसी को अपने घरवालों से छुपकर गर्लफ्रेंड से चैंटिंग करनी हो तो वो टॉयलेट में जाकर कर सकता है।
-कोई अपने ऑफिशियल मेल का जवाब देना नहीं छोड़ना चाहता तो वो टॉयलेट में फोन का इस्तेमाल करता है।
-कोई दुनियाभर की खबरें टॉयलेट में बैठकर मोबाइल पर पढ़ लेता है।

ये पढ़िए : क्या आप जानते हैं कैप्सूल में क्यो होते है दो रंग

तो इस तरह मोबाइल के टॉयलेट में अलग-अलग यूज होते है। लेकिन मोबाइल का टॉयलेट में यूज करना आपके लिए खतरा बन सकता है। यकीन नहीं होता न। कोई बात नहीं हम जो फैक्ट बताएंगे उसके बाद आपको पक्का वाला यकीन हो जाएगा।

ये पढ़िए : पेशाब बेचकर पैसे कमा रही है ये प्रेग्नेंट लेडी

जिस चीज़ का प्रयोग आप बाहर करते है उसे टॉयलेट में नहीं ले जाना चाहिए क्योंकि आप जब भी टॉयलेट फ्लश का इस्तेमाल करते है तो पानी के साथ यूरिन और वेस्ट मैटेरियल्स 6 फीट ऊपर तक उड़कर आते है जो आपके मोबाइल पर जा सकते है। इसके अलावा आपका फ्लश भी इन पार्टिकल का शिकार होता है ऐसे में फ्लश का इस्तेमाल करते वक्त ये आपके हाथों में भी आ जाते है और आपके हाथों से आपके मोबाइल पर।

ये पढ़िए : 30 दिनों में वजन बढ़ाने के रामबाण तरीके

आप हाथों को तो धो लेते है लेकिन मोबाइल पर इनके पार्टिकल रह जाते है। इन पार्टिकल की वजह से आप कई बीमारियों के शिकार हो सकते है। तो अगली बार टॉयलेट में फोन ले जाने से पहले इस बात का ध्यान रखे।

ये पढ़िए : गोरे होने के रामबाण उपाय

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories