Thursday, August 31st, 2017
Flash

नर्क की सच्चाई बयां करता है थाईलैंड का ये मंदिर




hell-temple-in-thailand-5

थाइलैंड के चिआंग माई शहर में एक ऐसा मंदिर है जिसमें नर्क की प्रताड़नाओं का जबरदस्त तरीके से प्रदर्शन किया गया है। इस मंदिर में आकर आप महसूस कर सकते हैं कि नर्क में किस तरह से प्रताड़नाएं दी जाती हैं क्या नर्क वाकई में नर्क होता है या उससे भी बद्दतर ये आप इस जगह के फोटोज़ देखकर ही अंदाज़ा लगा पाएंगे।

hell-temple-in-thailand-6

थाईलैंड के इस मंदिर का नाम वाट माइ काएट नोई है जिसे सामान्य भाषा में नर्क मंदिर कहा जाता है। इस मंदिर की स्थापना बौद्ध भिक्षु द्वारा की गई थी। ये एशिया के नर्क मंदिरों में एक हैं जो काफी बेहतरीन है। इस मंदिर में शरीर को अलग-अलग तरह से नर्क में प्रताड़ित करते हुए दिखाया गया है।

hell-temple-in-thailand-7

ऐसा नहीं है कि यहां लोग सिर्फ मौत के बाद की सच्चाई देखने आते है। ये मंदिर थाई पर्यटकों के लिए आर्कषण का केंद्र है यहां पर लोग अपने जन्मदिन, शादी के मौकों पर भी आते हैं। इसकी स्थापना बौद्ध भिक्षु प्रा क्रू विशानजलीकॉन ने की थी। इस मंदिर में मूर्तियां है जिन्ह पर खून की जगह लाल रंग के पेंट का प्रयोग किया गया है।

hell-temple-in-thailand-8

इस मंदिर में जाने पर आप पाएंगे कि यहां पर मनुष्यों के पुतलों को प्रताड़ित करने वाली मशीने है जो चलती रहती है। वहीं इस मंदिर को टेक्नोलॉजी के हिसाब से भी संवारा गया है। यहां पर हॉरर साउंड इफेक्ट भी दिए गए हैं जिसके कारण आप असली नर्क को महसूस कर सके।

मंदिर का वीडियो देखने के लिए क्लिक करें।

Courtesy-Dailymail

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

test

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Related Article

    No Related

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories