Monday, October 23rd, 2017 10:36:28
Flash

Vivo, Oppo और One+ में हैं एक ख़ास कनेक्शन, जानकर हो जाएंगे हैरान




Auto & Technology

vivo, oppo, oneplus

पहले एक जमाना हुआ करता था जब स्मार्टफोन के नाम पर लोग सिर्फ सैमसंग का मोबाइल लेना पसंद करते थे। लेकिन अब लोग सैमसंग को कम और अन्य कंपनियों के स्मार्टफोन ज़्यादा खरीद रहे हैं। अगर बात करें अन्य कंपनियों की तो इन दिनों विवो और ओप्पो मार्केट में बेहतरीन मार्केटिंग कर रहे हैं और ये स्मार्टफोन आपको आसानी से फाइनेंस पर मिल भी पा रहे हैं।

813QdH0NATL._SL1428_

वहीं दूसरी ओर वन प्लस फोन को भी काफी ज़्यादा पसंद किया जा रहा है। इसका कारण है कि कई बड़े-बड़े सेलिब्रिटी इसका उपयोग करते हैं। कुछ भी कहों मार्केट में ये तीनों कंपनियां खूब छाई हुई है। सही कहा ना हमने। लेकिन एक जगह शायद आप गलत साबित हो जाएंगे, जिन तीन कंपनियों के गुणगान हमने आपके सामने किए है वो दरअसल एक ही कंपनी की तीन कंपनियां है।

bbk electronics

सुनकर शॉक तो लगा होगा लेकिन ये सच है। ये तीनों स्मार्टफोन कंपनियों की मालिक एक ही कंपनी है, जिसके बारे में हम आपको बताएंगे। विवो, ओप्पो और वनप्लस तीनों कंपनी एक चाइनीज़ कंपनी के अधीन है दरअसल सही मायनों में कहे तो ये इस चाइनीज़ कंपनी की सब कंपनी है। इस कंपनी का नाम बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन है जो चीन में है।

duan

ये चाइनीज़ कंपनी इलेक्ट्रॉनिक्स के प्रोडक्ट बनाती है जैसे टीवी, डीवीडी, डिजिटल कैमरा और मोबाइल। आपने ब्लूरे नाम तो सुना ही होगा वो भी इसी के अंडर में है। इस कंपनी के फाउंडर डुआन यांगपिंग है और इसका हेडक्वार्टर डॉन्गुआन चाइना में है। इसके फाउंडर डुआन चीन में अमीरों की लिस्ट में आते हैं।

Sponsored





Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories