Thursday, August 31st, 2017
Flash

पार्ट टाइम जॉब्स, जिनसे एक घंटे में कर सकते हैं हज़ारों की कमाई




Education & Career

कई बार ऐसा होता है कि हमारी जरूरतों को पूरा करने के लिए हमारी सैलेरी कम पड़ने लगती है। ऐसे में हम सोचते हैं कि काश कहीं कोई पार्ट टाइम जॉब मिल जाए तो जरूरतें पूरी हो जाएं। लेकिन ये जरूरी नहीं कि हर पार्ट टाइम जॉब में हमें सैलेरी अच्छी मिले। कई बार ऐसा भी होता है कि कम सैलेरी के बदले हमसे ज्यादा काम लिया जाता है। ऐसे में उन पार्ट टाइम जॉब्स के बारे में जानना जरूरी हो जाता है जिसमें काम से ज्यादा पैसा हो। यहां हम आपको ऐसी ही कुछ जॉब्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आप सिर्फ कुछ घंटों का काम करके कमा सकते हैं हज़ारों…

highest-paid-part-time-jobs

साइन लैग्वेज इंटरप्रेटर

इस जॉब के लिए आपको साइन लैंग्वेज आना जरूरी है। इसमें आपको किसी मैटर, कंटेंट या न्यूज को साइन लैंग्वेज के जरिए प्रेजेंट करना आना चाहिए। इस पार्ट टाइम जॉब में आप हर घंटे 2400 रुपए तक कमा सकते हैं। इस काम में संस्थान के तय नियमानुसार सैलेरी मिलती है।

सॉफ्टवेयर डेवलपर

इस जॉब के लिए आपको सॉफ्टवेयर फील्ड की जरूरी प्रोग्रामिंग आनी चाहिए। आजकल सॉफ्टवेयर डेवलपर की मार्केट में पार्ट टाइम और प्रोजेक्ट बेस काम की बहुत डिमांड है। इस जॉब में आपको सॉफ्टवेयर डेवलप करना, नए ऐप तैयार करना और नई वेबसाइट डेवलप करने जैसे काम करने होंगे। इस पार्ट टाइम जॉब में आप 1500 से 2000 प्रति घंटे तक कमा सकते हैं।

ऑनलाइन कम्यूनिकेशन एसोसिएट

इस जॉब के लिए आपको वेब कंटेंट, सोशल मीडिया की नेटवर्किंग और ट्रेंड की समझ होना जरूरी है। इसके लिए ऑनलाइन कम्यूनिकेशन का नॉलेज भी होना चाहिए। इसमें आपको वेब कंटेंट का अपडेशन और सोशल मीडिया मैनेज करना आना चाहिए। इसके अलावा आपको बेहतर कंटेंट रिपोर्ट तैयार करने की नॉलेज होनी चाहिए। इस पार्ट टाइम जॉब में आप हर घंटे 1700 रुपए तक कमा सकते हैं। इस काम में घंटों एवं आपस में तय आधार पर सैलेरी मिलती है।

फ्रीलान्स फोटोग्राफर

इस जॉब में आपको फोटोग्राफी, फोटोशॉप और ग्राफिक डिजाइनिंग में स्किल्ड व इंटरनेट टूल का यूज करना आना चाहिए। इसमें आपको कंपनियों, संस्थाओं, न्यूज पेपर, मैग्जीन, वेबसाइट या किसी व्यक्ति विशेष के लिए फोटोग्राफी करनी होगी। इसके अलावा फोटो-वीडियो तैयार करने होंगे। इस पार्ट टाइम जॉब के लिए काम करके आप प्रति घंटे 1400 रूपए तक की कमाई कर सकते हैं। इस जॉब में काम के हिसाब से पैसा मिलता है।

Next Slide पर पढ़ें पूरी जानकारी

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories