Thursday, August 31st, 2017
Flash

अब पेट्रोल भरवाने नहीं जाना पड़ेगा पेट्रोल पंप!




Social

petrol pump

पेट्रोल भरवाने के लिए आपको हमेशा पेट्रोल पंप पर जाना होता है। अगर आपकी गाड़ी का पेट्रोल रास्ते में खत्म हो जाए तो फिर आपको धक्का लगाकर ले जाना पड़ता है वहीं आपकी गाड़ी अगर घर पर खड़ी है और पेट्रोल चाहिए तो भी आप जाकर बॉटल में पेट्रोल नहीं ला सकते। लेकिन जरा सोचिए कैसा हो कि आपको पेट्रोल भरवाने के लिए पेट्रोल पंप न जाना पड़े वो आपके घर ही आ जाए।

सोचने में एक सपने जैसा लगता है लेकिन ये सपना जो आपने अभी देखा है ये सच हो सकता है। पेट्रोलियम मिनिस्ट्री अब पेट्रोल और डीजल की होम डिलीवरी करने पर विचार कर रही है। मिनिस्ट्री की ओर से शुक्रवार को इस बारे में ट्वीट किए गए गए। मिनिस्ट्री का कहना है कि पेट्रोल पंपों पर लंबी-लंबी लाइनें लगती हैं। लोगों का वक्त बरबाद होता है। ऐसे में प्री-बुकिंग करा लेने पर कस्टमर्स को पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स की हो डिलीवरी किए जाने की योजना पर विचार किया जा रहा है।

टिवटर पर दी जानकारी
पेट्रोलियम मिनिस्ट्री की ओर से शुक्रवार को यह जानकारी ट्विटर पर दी गई। मिनिस्ट्री ने यह भी बताया है कि देशभर में रोजाना करीब 3.5 करोड़ लोग पेट्रोल पंपों पर आते हैं। पेट्रोलियम मिनिस्ट्री के मुताबिक देशभर में पेट्रोल पंपों पर रोजाना 2500 करोड़ रुपए का लेनदेन होता है। इनमें से 400 करोड़ का लेनदेन कैशलेस होता है। बता दें कि भारत पेट्रोल-डीजल की खपत के मामले में दुनिया में तीसरे नंबर पर है। हाल ही में सरकार ने फैसला किया है कि 1 मई से देश के पांच शहरों में डीजल-पेट्रोल के दाम रोजाना तय किए जाएंगे। यह स्कीम कामयाब रही तो इसे देशभर में लागू किया जाएगा।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories