Monday, October 23rd, 2017 06:30:50
Flash

ब्यूटी पार्लर को कहें बाय-बाय, घर पर ही मेकअप कर अपनी पार्टी को बनाएं परफेक्ट




Fashion

beauty parlor

आजकल फैशन का ही दौर है हर कोई शादी या पार्टी में जाने के लिए मेकअप जरूर करता है. मेकअप इसलिए भी जरूरी है क्योंकि आप पार्टी में दूसरों से कम न दिखें या फिर आप दूसरों से अलग दिखें. आप खुद को सुन्दर दिखाने के लिए कई ब्यूटी पार्लर में जाती हैं और उसमें हजारों रुपए खर्च करती हैं लेकिन पार्टी मेकअप का मतलब सिर्फ ब्यूटी पार्लर ही नहीं है. आप अपने घर में भी अपना मेकअप आसानी से कर सकती हैं. यह आपके लिए भी आसान रहेगा और आप अपने मन मुताबिक मेकअप भी कर सकती हैं. आज आपको बताते हैं कि अगर कहीं पार्टी में जा रही हैं तो घर में किस तरह मेकअप कर सकती हैं. बस आपको बताए गए इन टिप्स को फॉलो करने की जरूरत है.

  • सबसे पहले तो आप अपने चेहरा को धो लें ताकि नमी आ जाए. चेहरा धोने के 15 मिनट बाद ही आप मेकअप करना शुरू करें.

Closeup portrait of a woman applying dry cosmetic tonal foundation on the face using makeup brush.

  • उसके बाद अपने चेहरे पर प्राइमर लगाए. प्राइमर इसलिए लगाया जाता है ताकि आपका मेकअप लम्बे समय तक आपके चेहरे पर टिका रहे. प्राइमर आपकी पसंद का हो सकता है चाहे वो पाउडर के रूप में हो, या कोई क्रीम हो.
  • इसके बाद आप अपनी आंखों पर आई लाइनर या या मसकारा लगाएं, इस बात का ध्यान रखें कि आपकी आंखों पर लगाए मसकारे का रंग आपके कपड़ो के रंग से न मिले. ऐसा करने से आपका आकर्षण बढ़ता है.
  • अब आप अपनी आंखों में काजल को लगा सकती हैं और आंखों के नीचे के काले धब्बों को छुपाने के लिए आप ब्लेमिश का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए कुछ पेंसिल की तरह के प्रोडक्ट आते हैं, रंग आप अपनी पसंद का ही चुन सकती हैं.

mkup3

  • अब आप अपनी आंखों की पलकों को मोड़ने के लिए आई लैश कर्लर का इस्तेमाल करें. इसका इस्तेमाल करने से आपको आंखे बड़ी और खुबसूरत दिखाई देने लगती हैं. अब आप अपनी पलकों पर भी रंग कर सकती हैं. इसके साथ ही इस बात का ध्यान जरुर रखें कि आप पहले पलकों को मोड़ें और उसके बाद ही आप इस पर कलर लगाएं.
  • अब आप अपने होंठो के लिए लिपस्टिक का रंग चुनें, आप चाहे तो अपने कपड़ो के रंग से मिलती हुई लिपस्टिक चुन सकती हैं. लिपस्टिक लगाने से पहले आप अपने होंठो पर लिप बाम लगाना न भूलें. ऐसा करने से आपकी लिपस्टिक फैलती नहीं और शाइन भी करती है.
  • आप अपना चेहरा नेचुरल दिखाने के लिए अपने गालों पर ब्लश का इस्तेमाल करें, आप इसका कम और जहां जरूरत हो वहीं इस्तेमाल करें. अब आप अपने गालो पर थोड़ा सा कॉनटुर लगाएं, इसे आप अपनी त्वचा के रंग से थोड़े गहरे रंग में लगा सकती हैं. इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे पर किसी भी तरह की रेखा नहीं दिखती और आपका फेस नेचुरल लगता है.
  • मेकअप को लास्ट टच देने के लिए आप अपने होंठो पर लिप लाइनर लगाएं. जिसके लिए आप पेंसिल की नोंक का इस्तेमाल करें. मेकअप आपका आत्मविश्वास बढ़ाता है और आपकी मुस्कराहट आपके मेकअप को 4 चांद लगाती है, इसलिए आप हमेशा मुस्कुराते रहें.

गर्मियों में मेकअप करते समय इन बातों का ध्यान रखें-

अगर गर्मियों के मौसम में किसी पार्टी में जा रही हैं तो लाइट मेकअप करें. लाइट मेकअप मे काजल, ब्लश ऑन और न्यूड लिप्स आपको हॉट लुक देते हैं. आप सांवली हैं तो आप मेकअप में डीप यलो या रिच गोल्डन टोन फाउंडेशन का इस्तेमाल करें. फेयर कॉम्प्लेक्शन वालों को नैचुरल लुक पाने के लिए टिंटेड मॉइश्चराइजर का ही यूज करना चाहिए. इस मौसम में कम से कम मेकअप करें और बालों की क्लीन और अच्छे लुक के लिए बालों को पीछे की ओर ही रखें. इसके अलावा अगर आपके पास आंखों का मेकअप करने के लिए समय कम है तो ब्राउन आईशैडो का डार्क शेड ही लगाएं और ब्रश से अपने आईलिड पर काफी सारा मस्कारा लगाएं. इसी तरह से आप आंखों में काजल लगा लें.

Sponsored





Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories