Saturday, September 2nd, 2017 14:58:03
Flash

Lips को खूबसूरत और Attractive बनाएंगी ये Tips




Health & Food

girl_with_red_lipstick-wallpaper-1600x900

हर लड़की चाहती है कि उसका हर अंग खूबसूरत दिखे। उस पर गुलाबी रंगत वाले होंठ तो हर चेहरे का निखार बढ़ा देते हैं। लेकिन अक्सर हम अपने होंठों को अपने चेहरे का एक छोटा सा हिस्सा मानकर उसे नजरअंदाज कर देते हैं। न तो हम ठीक से उनकी केयर करते हैं और न ही उन्हें संवारने पर ध्यान देते हैं। इसका सबसे बड़ी वजह आजकल की बिजी लाइफ भी है जिसके चलते हमारे लिए छोटी-छोटी चीजों की देखभाल के लिए समय निकाल पाना काफी मुश्किल होता है। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे ही कुछ तरीके जिससे आप बिना अपनी बिजी लाइफ को डिस्टर्ब किए आसानी से अपने होंठों की केयर कर सकती हैं।

1. लिप्स को साफ रखें
अगर आप अपने लिप्स को खूबसूरत और अट्रेक्टिव दिखाना चाहते है तो सबसे पहले तो उन्हे साफ रखें उन पर थोड़ी सी भी धूल या धूल के कण ना रहने दे। अगर आप खाना खाते है या कोलड्रिंक पीते है तो तुरंत साफ करें। इससे आपके होठ साफ और फ्रेश रहेंगे।

2. लिपबॉम यूज करें
होठ जल्द ही नमी को सोख कर हवा के संपर्क में ड्राय हो जाते है और होठों पर सख्त लेयर बन जाती है जिससे होठ काफी बेकार दिखते है। इससे बचने के लिए आप लिपबॉम का यूज करें ये आपको होठों की नमी को बनाएं रखता है और खूबसूरत भी बनाता हैं।

3. बॉडी को हाइड्रेड रखें
शरीर को अच्छा दिखाने और स्किल में ग्लो लाने के लिए सबसे अच्छा स्त्रोत होता है पानी। आप अपनी बॉडी में पानी की कमी ना होने दे समय-समय पर पानी पीते रहे जिससे आपके लिप्स पर भी ग्लो बरकरार रहेगा और आपके होठ दमकते रहेंगे।

4. ऑलिव आईल यूज करें
आपके होठ अगर जल्दी ही ड्राय हो जाते है और उन पर सख्त लेयर बन जाती है तो ऑप ऑलिव आईल का यूज कर सकते है। ऑलिव आईल आपके लिप्स को सॉफ्ट बनाने में काफी मददगार साबित हो सकता है। इसके अलावा आप ऑलमंड ऑइल, ग्रेप सीड ऑइल भी यूज कर सकतें हैं

5. हफ्तें में एक बार डेड स्किन हटाएं
लिप्स पर डेड स्किन काफी जल्दी बन जाती है ऐसे में लिप्स की केयर करना काफी इंर्पोटेंट होता हैं। आप हफ्तें में एक बार लिप्स की डेड स्किन को क्लीन करें। डेड स्किन क्लीन करने के लिए आम, केले या स्ट्रॉबेरी पर शुगर लगाकर आराम से रब करें। इससे आपके लिप्स की डेड स्किन रिमूव हो जाएगी। और आपके लिप्स खूबसूरत दिखेंगे।

6. लिपस्टिक के बाद यूज करें लिपबाम
अगर आपके लिप्स ज्यादा ड्राय होते है और लिपस्टिक लगाने के बाद भी ड्राय दिखते है तो लिपस्टिक लगाने से पहले आप लिपबॉम का यूज करें। लिपबॉम को लगाकर लिपस्टिक लगाने से आपके लिप्स ड्राय नहीं होंगे। और आपके लिप्स खूबसूरत दिखेंगे।

7. लिप्स को मसाज दे
लिप्स को खूबसूरत बनाने के लिए लिप्स को मसाज देना बहुत जरूरी है। लिप्स को मसाज देने से उनका ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होगा जिससे लिप्स की स्किन ग्लो होगी। आप रोजना थोड़ी देर अपनी उंगलियों से सर्कुलर मोशन में लिप्स को मसाज दे सकतें है।

8. ऑलमंड पेस्ट लगाएं
लिप्स को खूबसूरत बनानें में आपकी मदद ऑलमंड पेस्ट भी कर सकता है। ऑलमंड कई विटामिन्स का भंडार होता हैं। ऑलमंड का पेस्ट होठों पर लगाने से आपके होठ काफी सॉफ्ट, खूबसूरत और अट्रेक्टिव बन सकतें हैं।

9. ऐलोवेरा जेल लगाएं
ऐलावेरा जेल आपके होठों के लिए काफी फायदेमंद होता हैं। इसका इस्तेमाल आप सोने से पहले लिप्स पर मसाज करके करें। इससे आपके लिप्स सॉफ्ट और नम बनें रहेंगे।

10. विटामिन ई लिपस्टिक लगाएं
लिप्स काफी सेंसेटिव होते है इन पर किसी भी ब्रांड की लिपस्टिक लगाना काफी महंगा पढ़ सकता हैं। लिपस्टिक आपके होठों को खूबसूरत भी बना सकती है और इनकी खूबसूरती छीन भी सकती हैं। लिपस्टिक का चुनाव करते समय ध्यान रखें कि उसमें विटामिन ई हों। विटामिन ई आपके होठों काफी खूबसूरत और अट्रेक्टिव बना सकता हैं और आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा सकता है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories