Saturday, September 2nd, 2017 15:00:24
Flash

घर पर है कार तो ऐसे कमाएं पैसे




Business

car money

अगर आपके पास में कार है और आप उसका ज्यादा यूज नहीं करते है तो आप उससे पैसे भी कमा सकते है। घर पर वैसे भी कार का ज्यादा यूज नहीं होता और कार से कहीं आना जाना भी ज्यादा महंगा पड़ता है। और अगर कही मार्केट में जाना हो तो ट्रेफिक में कार को निकालना वाकई बहुत ही मुश्किल भरा होता है। हालांकि कार का प्रयोग लोग ज्यादातर लंबे रूट पर जाने के लिए करते है लेकिन आप अगर कार का ज्यादा यूज नहीं करते है तो आप नीचे बताए हुए तरीकों से अपनी कार से पैसे कमा सकते है। इन तरीकों से आपकी कार चलती भी रहेगी और आपकी इनकम भी होती रहेगी।

1. टैक्सी सर्विस से जुड़े
अगर आप चाहते है कि आप अपनी कार से अच्छा खासा पैसा कमाएं तो आप टैक्सी सर्विस से जुड़ सकते है देश में ऐसी कई टेक्सी सर्विस है जो आपको आपकी कार के लिए अच्छी रकम देती है। इनमें आप ओला, उबेर जैसी सर्विस का यूज कर सकते है।

2. ड्रायविंग सिखाएं
अगर आपको अच्छी ड्रायविंग आती है तो आप अपनी कार से दूसरों को ड्रायविंग भी सीखा सकते है। इसके लिए आप उनसे फीस लेकर पैसे कमा सकते है। आजकल कार के लिए सभी में क्रेज है ऐसे में सभी लोग कार चलाना सीखना चाहते है। तो आप अपनी कार का यूज ड्रायविंग सीखाने में करके पैसा कमा सकते है।

3. विज्ञापन देकर
आजकल विज्ञापनों की बाजार में भरमार है ऐसे में एडवर्डटाइजिंग एजेंसियां विज्ञापन करने की कोई जगह नहीं छोड़ती आप टैक्सी सर्विस या ड्रायविंग सीखाते हुए अपनी कार पर किसी प्रोडक्ट का विज्ञापन दे सकते है। इससे आपकी एक्स्ट्रा इनकम होने में मदद होंगी।

4. कार किराए पर देकर
आप चाहते है कि आपकी कार सिर्फ आपकी रहे ना कि किसी और के अंडर में तो आप किसी ड्राइवर को देकर उससे भी पैसे कमा सकते है। आजकल बहुत से लोग होते है जिन्हे कही आने-जाने के लिए कार की जरूरत होती है और वे दूसरों की कार हायर करते है ऐसे में आप अपना ड्रायवर रख के उन्हे कार किराएं पर दे सकते है।

5. होम डिलिवरी
आपके शहर में कई मॉल एवं शॉपिंग सेंटर होते है जो होम डिलिवरी करते है। आप ऐसे मॉल एवं शॉपिंग सेंटर से जुड़कर सामान की होम डिलिवरी कर सकते है। आप इस काम को खुद या अपने ड्रायवर के जरिए भी कर सकतें है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories