Friday, September 1st, 2017 18:08:49
Flash

घर बैठे बनवाएं पैन कार्ड, मात्र आधार कार्ड से हो जाएगा अप्लाय, पढ़ें पूरी प्रोसेस




Social

pan card porcess

आधार कार्ड तो आजकल सभी के लिए जरूरी हो गया है लेकिन पेन कार्ड भी आपके लिए अब उतना ही जरूरी है। जी हां! जब से देश में नोटबंदी हुई है तब से देश को कैशलेस बनाने की कोशिश की जा रही है और आपकी सभी महत्वपूर्ण चीज़ों को आधार कार्ड से भी जोड़ा जा रहा है। कुछ ही दिनों पहले ख़बर आई थी आधार कार्ड को पैन कार्ड से जोड़ना अनिवार्य होगा वरना पेन कार्ड किसी काम का नहीं होगा। यहां हम आपको पेन कार्ड बनवाने से लेकर आधार से लिंक करवाने की पूरी प्रोसेस बताएंगे।

pan card

आपको बता दें कि यहां पैन कार्ड बनवाने के लिए आपको ज़्यादा डॉक्यूमेंटेशन की झंझट नहीं है। यहां पर आपके फोटो, आधार कार्ड और आपके डिजिटल सिग्नेचर से आवेदन हो जाएगा। आवेदन भी आप खुद ऑनलाइन कर सकते है। इसके लिए कुछ निश्चित चार्ज लगते हैं जिन्हें आप अपने अकाउंट से दे सकते हैं। पैन कार्ड बनवाने के लिए आपको ज़्यादा कुछ नहीं करना है बस ऑनलाइन एक फार्म फिल करना है और कुछ चार्ज देना है। पैन कार्ड के लिए अप्लाय करने के लिए आपके पास आधार कार्ड का होना जरूरी है। तो आइए आपको बताते हैं आधार कार्ड से पैन कार्ड बनवाने की प्रोसेस

पैन कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको एनएसडीएल यानि नेशनल सिक्युरिट्जि डिपोजिटरी लिमिटेड की वेबसाइट पर जाकर एक फार्म भरना होता है। फार्म की लिंक हम आपको यहां दे रहे हैं (https://www.onlineservices.nsdl.com/paam/endUserRegisterContact.html) जिस पर क्लिक करके आप फार्म फिल कर सकते हैं। फार्म को किस तरह फिल करना है ये देखने के लिए नेक्स्ट पेज पर क्लिक करें।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories