Wednesday, September 6th, 2017 23:15:23
Flash

आते ही चला जाता है पैसा तो करें ये सात उपाय




Spiritual

dhanhaani ke upay

कहते हैं कि लक्ष्मी चंचल होती है. वह कभी भी किसी एक व्यक्ति के पास नहीं ठहरती पर मनुष्य चाहता है कि लक्ष्मी हमेशा उसके पास बनी रहे. व्यक्ति चाहता है कि वो हमेशा धन कमाता रहे और उसके पास जो रुपया पैसा है वह दिन दुगना रात चौगुना बढ़ता रहे. जब व्यक्ति का कमाया हुआ धन खर्च होने लगता है तो वह मानसिक तनाव में आ जाता है. जब धन बेहिसाब तरीके से, अनुचित कारणों से खर्च होने लगता है तो इंसान चिंतित होने लगता है. उसे लगता है कि किसी भी तरीके से उसकी यह फिजूलखर्ची रुक जाए. कई बार पूर्ण प्रयास करने के बाद भी व्यक्ति धन हानि को नहीं रोक पाता इसलिए आज हम आपको ज्योतिष के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप अपनी फिजूलखर्ची को रोक सकते हैं.

1. घर में हो रही धन की बर्बादी को रोकने के लिए आपको बरगद के पेड़ का यह उपाय अपनाना चाहिए. एक लोटे में पानी लेकर उसमें कुछ चावल, फूल और कुमकुम डाल लें. अब यह पानी का लोटा बरगद के पेड़ की जड़ में डाल दें. ऐसा कुछ समय तक करने से ही आपके घर में सुख शांति आएगी और समृद्धि भी बढ़ने लगेगी.

2. धन की बर्बादी को रोकने के लिए आपको श्री यंत्र का यह उपाय अपनाना चाहिए. श्रीयंत्र को लक्ष्मी का ही रूप माना जाता है इसलिए इस यंत्र को अपने व्यवसायिक स्थल पर स्थापित करने से आपको धन लाभ होता है. इस यंत्र की पूजा करके इसे लाल कपड़े में लपेटकर अपनी तिजोरी में रखना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहती है.

3. गुरुवार के दिन कोई भी व्यक्ति अगर धन से जुड़ा हुआ कोई भी कार्य करता है तो उसको अवश्य सफलता मिलती है. गुरुवार के दिन को बहुत ही शुभ माना जाता है. इस दिन किए गए बैंक संबंधी या फिर लेनदेन संबंधी कोई भी कार्य किए जाते हैं तो वह अवश्य ही आपको लाभ देते हैं. यह ध्यान रखें कि जब भी आप लेनदेन संबंधी काम करें तो गुरुवार को करें.

4. गुरुवार के दिन कोई भी व्यक्ति अगर अपने घर के प्रवेश द्वार पर थोड़ी सी गुलाल छिड़कता है, फिर गुलाल के ऊपर घी का दो मुखी दीपक लगाता है और दीपक लगाते समय वह प्रार्थना करता है कि आगे आने वाले समय में किसी भी प्रकार की धन हानि न हो तो यह उपाय उसको लाभ देता है.

5. गुरुवार के दिन कच्चे सूत को केसर के पानी में रंगकर जो व्यक्ति अपने घर के मुख्य दरवाजे पर बांधता है. उसके यहां धन की बर्बादी नहीं होती. यह उपाय उसे धनवान बनाने में मदद करता है.

6. जब कोई व्यक्ति पैसा कमाने लगता है तो कई लोगों की नजर उन पैसों पर पड़ती है और व्यक्ति का काम धंधा चौपट होने लगता है. इस स्थिति से बचने के लिए रात को सोते समय अपने सिर के पास एक लोटे में दूध भरकर रख दें. सुबह इस दूध को बबूल के पेड़ के जड़ में डाल दें. ऐसा करने से बुरी नज़र की वजह से जो धनहानि हो रही है वह रुक जायगी.

7. धन हानि से बचने के लिए जब भी भगवान गणेश की पूजा करें, उन्हें दूर्वा अवश्य चढ़ाये. इसके साथ ही उनका मंत्र श्री गणेशाय नमः का 108 बार जाप करें. यह उपाय भी आपको धनहानि से बचाता है.

जो व्यक्ति इन उपायों की शुभ समय और शुभ मुहूर्त में शुरुआत करता है, उनको अवश्य ही लाभ प्राप्त होता है इसके अलावा जिन व्यक्तियों को शराब या जुए की लत है, उन्हें भी अपने मन में दृढ़ संकल्प लेकर इस लत को छोड़ना चाहिए, साथ में धनहानि को रोकने के लिए इन उपायों को भी अपनाना चाहिए.

ये भी पढ़ें-

5 वास्तु दोषों से कम होती है आमदनी, जानिए दूर करने के उपाय

इन चीज़ों को जेब में रखने से दूर होती हैं लक्ष्मी

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories