Wednesday, August 16th, 2017
Flash

HTC और CRY का महाअभियान, अनगिनत लड़कियों की पूरी होगी ‘आरजू’




Social

Girl education

कम आय वर्ग की गर्ल्स को एजुकेशन और उनके लक्ष्य को हासिल कर उनके सपनों की उड़ान को पूरा करवाने के लिए, मोबाइल एवं वर्चुअल रियलटी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी HTC कार्पोरेशन ने NGO CRY (चाइल्ड राइट्स एंड यू) के साथ मिलकर ‘आरजू:एक विश हर आरजू होगी पूरी’ के नाम से अभियान शुरू किया है।

आरजू एक अभियान के रूप में चलाया जा रहा है जो अनगिनत लड़कियों को उनके सपनों से जोड़ने का काम करेगा। आरजू अभियान में कम आय की लड़कियों को वो सारी सुविधाएँ, गाइडेंस और रिसोर्सेज दी जाएँगी जो उन्हें नहीं मिल रहे हैं, जिससे  वो अपने समर्पण और उत्साह के साथ अपने सपनों को पूरा कर सकें।

HTC  कंपनी के अध्यक्ष (दक्षिण एशिया) फैज़ल सिद्दीकी ने इस अभियान को सफ़ल करने एवं लोगो और बच्चों में उत्साह को बढ़ाने  के लिए CRY के साउथ दिल्ली के केन्द्र में बच्चों से बातचीत की और उन्हें तोहफ़े दे कर उनका हौसला बढ़ाया। इस अभियान की शुरुआत करते हुए CRY की रीजनल डायरेक्टर सोहा मोइत्रा ने नारी सशक्तिकरण पर बात की और बालिका शिक्षा को समाज के लिए जरुरी बताते हुए कहा कि

“शिक्षा एक शक्तिशाली उपकरण है जिसके साथ हम गर्ल्स को सशक्त बना सकते हैं। यह न केवल उन्हें आत्मविश्वास से भरा एक व्यक्तित्व बनने में मदद करता है, बल्कि शिक्षा से कई सामाजिक बुराइयों जैसे  बाल विवाह, दुर्व्यवहार, मातृ एवं बाल मृत्यु दर, कुपोषण आदि मुद्दों से लड़ने में भी काफी मदद मिलती है। एक लड़की को शिक्षित करना समाज को बदलने की दिशा में पहला कदम है और हमें अत्यंत खुशी है कि HTC इस अभियान में हमारे साथ है और प्रत्येक बच्चे को शिक्षा सुलभ बनाने में हमारी सहायता करता है। हमारा मानना है कि यह पहल लड़कियों को सशक्त बनाने और उन्हें मुख्यधारा में लाने में एक मील का पत्थर साबित होगी। “

इस अभियान के तहत एचटीसी और क्राई के ज़रिये 1500 लड़कियों को उनके सपनों की राह में अपना लक्ष्य पाने में मिलने वाली सहायता से लाभ होगा। HTC कंपनी इस अभियान को लेकर बहुत ही गंभीर कार्य कर रही है और इस अभियान में भागीदारी के लिए कंपनी ने अपनी बिक्री की रकम से कुछ हिस्सा CRY को दान दिया है।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories