Thursday, August 31st, 2017
Flash

इन देशों में घर बनाना हो, तो सरकार फ्री में देगी जमीन




Social

Sponsored




आज दुनिया में ऐसे कई लोग हैं, जो अपने देश को छोड़ दूसरे देशों में जाकर बसना चाहते हैं। कारण उनका विकास है। वे अपना आर्थिक विकास करने के लिए दूसरे देशों में जाना चाहते हैं, लेकिन अन्य देशों की सरकारें इन लोगों को यहां घर बनाने की अनुमति तो दूर जमीन भी खरीदने की इजाजत नहीं देती। लेकिन दुनिया में कई ऐसे देश हैं, जहां उदारता बाकी है। जहां की सरकार लोगों को रहने के लिए ही नहीं बल्कि घर बनाने के लिए भी फ्री में जमीन उपलब्ध कराती है। जानते हैं कुछ ऐसे ही देशों के बारे में जो अपने नागरिकों को सर ढंकने के लिए फ्री में जमीन उपलब्ध कराते हैं।

मर्ने, आयोवा – लगभग 149 घरों वालें इस देश में सरकार लोगों के बसाने के लिए फ्री जमीन देखकर यहां की आबादी को बढ़ाना चाहती है। यहां की सरकार लोगों के घर बनाने के लिए 200 स्कॉवर फीट ज़मीन बिल्कुल मुफ्त देती है लेकिन उस व्यक्ति को 2 साल के अंदर-अंदर यहां घर बनाना होगा।

– डेट्रॉइट, मिशिगन – लेबर फोर्स की कमी के कारण डेट्राइट की कुछ बड़ी कंपनियां लोगों को न केवल नौकरी दे रही है बल्कि किराएं पर घर लेगें तो आपको पहले साल करीब 1 लाख, 60 हजार रुपए का रेंटिंग अलाउंस मिलेगा।

– मार्क्‍वेट, कैंजस – मार्क्‍वेट के लोग खुद ऐसे लोगों को निमंत्रण भेजते हैं, जो यहां रहना चाहते है। यहां भी लोगों को घर बनाने के लिए फ्री जमीन मिलती है। जमीन मिलके के बाद 1 साल के अंदर यहां घर बनाना पड़ता है।

– न्यू हेवेन, कनेक्टिकट – कनेक्टिकट के न्यू हेवेन में परिवार के साथ रहने वाले लोगों के लिए यहां की सरकार ने करीब 6 लाख रुपए एसिस्टेंटशिप के तौर पर देती है। इसका इस्तेमाल होम लोन की डाउन पेमेंट भरने और अन्य खर्चे उठाने के लिए किया जा सकता है।

– लिंकन, कैंजस- भले ही यहां की आबादी 3,241 है लेकि यहां आने वाले लोगों का दोनों बांहे फैला कर स्वागत किया जाता है। यहां की सरकार लोगों को फ्री जमीन के साथ बुनियादी सुविधाएं उप्लब्ध करवाती है।

 

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories