Thursday, August 31st, 2017
Flash

बॉडी से आने वाली अलग-अलग बदबू बिगाड़ सकती है आपका रिलेशनशिप




Health & Food

unnamed (3)

लव लाइफ को लॉन्ग लॉस्टिंग बनाए रखने के लिए आपसी अंडरस्टैंडिंग, कम्पैटिबिलिटी जैसी बहुत सारी चीजें होती हैं जो उसे आगे बढ़ाने के लिए जरूरी होती हैं और बहुत सारी ऐसी छोटी-छोटी चीजें भी होती हैं जिनसे इतने मजबूत रिश्ते की डोर टूट भी सकती है, जिसमें पति की लापरवाही की आदत से लेकर पत्नी के हर वक्त लड़ने की आदत तक शामिल है. इतना ही नहीं कई सारे ऐसे मामले भी सामने आए हैं जो वाकई अजीबो-गरीब और चौंकाने वाले हैं. अब रिश्तों में आने वाली दरार और अलग होने की वजहें पार्टनर की बॉडी, मुंह और पैरों से आने वाली बदबू बन रही है. आज इनके बारे में जानेंगे…..

मुंह की बदबू

जी हां, जब आप पार्टनर से बातें कर रहे होते हैं या इंटीमेट हो रहे होते हैं उस वक्त मुंह से आने वाली बदबू आपका पूरा मूड खराब कर सकती है. इससे भी बड़ी परेशानी होती है कि कहीं पार्टनर को बुरा न लगे जाए, ये सोचकर उससे खुलकर इस बारे में बात भी नहीं कर पाते, जिसकी वजह से आपस में बातचीत का सिलसिला कम होने लगता है जिसका सीधा असर रिलेशनशिप पर पड़ता है. मुंह से आने वाली बदबू आपको इतना अनकम्फर्टेबल कर देती है कि बातचीत के दौरान बैचेनी होने होती है और इंटीमेट होने से पहले कई दफा सोचना पड़ जाता है.

ऐसे दूर होगी प्रॉब्लम- रोजाना सुबह-शाम ब्रश करने की आदत डालें. इंटीमेट होने से पहले खासतौर से ब्रश कर लें. माउथ फ्रेशनर खाते रहने से भी ये प्रॉब्लम काफी हद तक कम की जा सकती है. इसके अलावा ब्रश करने के बाद नमक और बेकिंग सोडा मिक्स कर उससे ब्रश करें जो न सिर्फ सांसों की बदबू को दूर करते हैं बल्कि दांतो की चमक बढ़ाने का काम भी करते हैं.   

पसीने की बदबू

महिलाओं और पुरुषों में अलग-अलग हॉर्मोन्स का स्राव होता है जिससे उनके शरीर की खुशबू और बदबू भी अलग-अलग होती है. पुरुषों की बॉडी से निकलने वाले पसीने की बदबू महिलाओं की अपेक्षा बहुत ज्यादा होती है जो सही तरीके से साफ-सफाई न रखने पर बढ़ सकती है. अक्सर बाहर घूमने जाते वक्त या इंटीमेट होते वक्त पसीने की बदबू अनकम्फर्टेबल कर देती है. जो न केवल पार्टनर के सामने शर्मिंदगी की वजह बनती है बल्कि रिलेशनशिप में दूरियां लाने का भी काम करती है.

ऐसे दूर होगी प्रॉब्लम- पसीने की बदबू को दूर करने के लिए डिओडरेंट और परफ्यूम बेशक कारगर होते हैं लेकिन कुछ घंटों बाद इनका असर कम होने लगता है. तो इसे दूर कर दिन भर फ्रेश बने रहने के लिए कॉर्न स्टार्च और बेकिंग सोडा को मिक्स कर अंडरऑर्म्स पर लगभग आधे घंटे लगाकर रखें और इसके बाद इसे पाने से धो लें. जल्द असर पाने के लिए कपूर और नारियल तेल को मिक्स करके भी लगाया जा सकता है. 5-6 दिनों में ही असर नज़र आने लगेगा.  

couple

 

पैरों की बदबू

दिनभर मोजे-जूते पहनकर रहने के चलते ये समस्या भी महिलाओं की अपेक्षा पुरुषों में ज्यादा देखने को मिलती है. पैरों से आने वाली बदबू इतनी तेज और खतरनाक होती है कि रिलेशनशिप में बातचीत और इंटीमेट तो दूर पास खड़े रहना भी मुश्किल हो जाता है. हैरानी वाली बात तो ये है कि पुरुषों का ध्यान इस ओर कम ही ध्यान जाता है जिसकी वजह सिर्फ और सिर्फ लापरवाही और साफ-सफाई न रखना होता है.

ऐसे दूर होगी प्रॉब्लम- नमक मिले गुनगुने पानी में 20 मिनट पैरों को डालकर रखें. इसके अलावा मोजे पहनने से पहले पैरों में पाउडर की जगह कॉर्न स्टार्च या बेकिंग सोड़ा छिड़कने का भी ऑप्शन है आपके पास जो पसीने को आसानी से एब्जॉर्ब कर लेते हैं.  

वजाइनल ओडर

लड़ाई-झगड़ों, मिसअंडरस्टैंडिंग के अलावा रिलेशनशिप में आने वाली दरार की एक और बड़ी वजह वजाइनल ओडर भी बन रहे हैं. पुरुष हो या महिला, दोनों ही इस समस्या का शिकार हो सकते हैं. जिसके कारण इंटीमेट होने से पहले काफी सोचना पड़ता है. इस बदबू की वजह साफ-सफाई न रखना और हॉर्मोनल बदलाव भी होते हैं. इसके अलावा अगर किसी तरह के इन्फेक्शन की प्रॉब्लम है तो पार्टनर से पहले ही बता दें जिससे सावधानी बरती जा सके.

ऐसे दूर होगी प्रॉब्लम- वजाइनल ओडर दूर करने के लिए रोजाना लहसुन खाना शुरू करें इसमें मौजूद एंटीफंगल यीस्ट इंफेक्शन की प्रॉब्लम को दूर करते हैं. इसके अलावा अपने डाइट में दही शामिल करें. वैसे पानी में बेकिंग सोडा मिलाकर उससे नहाने से भी वजाइनल ओडर से राहत मिलती है.

बालों की बदबू

बाल सिर्फ आपकी पर्सनैलिटी में ही चार चांद नहीं लगाते बल्कि ये रिलेशनशिप को बनाए रखने के लिए भी जरूरी होते हैं. दिन भर धूप, धूल, पॉल्यूशन और पसीने के कारण बालों से अजीब तरह की बदबू आती है. कई बार इसकी वजह डैंड्रफ और ऑयली हेयर्स भी होते हैं. इंटीमेट और लव मेकिंग के दौरान अक्सर इनकी बदबू बेचैन कर देती है.

ऐसे दूर होगी प्रॉब्लम- हफ्ते में दो से तीन बार शैंपू करने की आदत डालें. पानी से नींबू मिलाकर बाल धोएं. इसके अलावा बेकिंग सोडा पेस्ट को धुले बालों पर लगाएं. 5 मिनट के बाद इसे अच्छे से धो लें. हफ्ते में दो बार इसे करके बालों की बदबू को दूर किया जा सकता है.

लॉन्ग डिसटेंस रिलेशनशिप के Love और Fun को मेनटेन रखेंगे ये टिप्स एंड ट्रिक्स
क्यो बढ़ रहे सोसाइटी में एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर्स, जानें कारण

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories