Thursday, August 31st, 2017
Flash

इन चीज़ों को जेब में रखने से दूर होती हैं लक्ष्मी




empty-wallet

दुनिया भर में ऐसी कई चीज़े है जिनसे हमें ऊर्जा मिलती है। ये ऊर्जा, नकारात्मक व सकारात्मक दोनों तरह की हो सकती है। हम कई बार कुछ ऐसी चीज़े कर देते है जिनका हमें पता भी नहीं होता है और वो हमें नकारात्मक असर देती हैं, हम परेशान होते रहते हैं लेकिन कोई समाधान नहीं निकलता है।

अक्सर हम परेशान रहते हैं कि हमारी जेब में पैसा टिकता नहीं है। इस बात का वास्तु शास्त्र में बहुत अच्छे तरीके से वर्णन किया गया है। वास्तु शास्त्र, ज्योतिष शास्त्र की एक ख़ास विधा माना गया है। ये हमारे जीवन के कई नकारात्मक प्रभावों को दूर करते के काम भी आती है। वास्तु शास्त्र में अभी तक तो आपने घर में रखी चीज़ों के सही स्थान के बारे में ही पढ़ा होगा लेकिन हम आपको बताने वाले हैं कि आपको जेब में ऐसी क्या वस्तुए नहीं रखना चाहिए जिनसे नकारात्मक प्रभाव न हो…

1. किसी भी चीज़ का पुराना बिल अपनी जेब में लेकर न घूमें। ये बिल निगेटिव एनर्जी को न्यौता देता है और आपके आर्थिक जीवन के ऊपर संकट पैदा करता है।

2. ऐसी तस्वीरें जिनमें गुस्सा, ईर्ष्या, विरोध की भावना हो… इन्हें जेब में ना रखें। इन्हें घर के भीतर भी ना लाएं। ये हमारे आसपास बुरी ऊर्जा को विकसित करती हैं।

3. जेब में यदि नोट रख रहे हैं, तो उसे सही तरीके से रखें। नोट को बुरे तरीके से मोड़कर रखना वास्तु शास्त्र के अनुसार सही नहीं है।
पर्स

4. आप अपनी जेब में पर्स तो जरूर रखें, लेकिन यह पर्स बिल्कुल सही होना चाहिए। पर्स कहीं से फटा हुआ या फिर खराब हालात में ना हो। क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार फटा हुआ पर्स आपकी आर्थिक स्थिति पर अटैक करता है।

5. हमारी जेब में अक्सर टॉफी या चिप्स के पैकेट होते हैं, लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार खाने-पीने का सामान जेब में नहीं रखना चाहिए। यह बुरा प्रभाव डालता है।

6. दवाओं से निकलने वाली ऊर्जा व्यक्ति के ऊपर निगेटिव प्रभाव करती है, इसलिए जेब में इन्हें रखने से बचें।

7. पिन, चाकू, सुई… ऐसी कोई भी वस्तु जेब में ना रखें। वास्तु शास्त्र के अनुसार नुकीली वस्तुओं को घर में भी रखना अशुभ होता है। लेकिन रसोई में इन्हें रखने से बुरा प्रभाव नहीं पड़ता। क्योंकि घर का वह कोना ‘अग्नि’ तत्व वाला होता है।

8. ऐसी चीजें जिनका धार्मिक महत्व हो, जैसे कि मौलि, कलावा, सिंदूर, इत्यादि को जेब में रखकर ना घूमें। यदि ये इस्तेमाल करने के लिए ना हों, तो इन्हें घर के मंदिर में या फिर किसी भी मंदिर में जाकर रख दें।

नेक्सट पेज पर पढ़िए किन चीज़ों को जेब में रखना चाहिए

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

test

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Related Article

    No Related

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories