Saturday, July 29th, 2017
Flash

LIVE IND vs ENG: सेकंड इनिंग में 204 रन पर ऑलआउट भारत




Sports

india-v-england

विशाखापट्टनम। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन टीम इंडिया सेकंड इनिंग में 204 बनाकर ऑलआउट हो गई। इसी के साथ टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 405 रन का टारगेट दिया है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने अपनी दूसरी इनिंग में तीन विकेट के नुकसान पर 98 रन बनाए थे। फर्स्ट इनिंग में इंग्लैंड की पूरी टीम 255 रन पर ऑलआउट हो गई।

टीम इंडिया को पहला झटका मुरली विजय के रूप में लगा। वे 3 रन बनाकर ब्रॉड की बॉल पर आउट हो गए। इसके बाद अगला विकेट लोकेश राहुल का रहा, 10 रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड की बॉल पर आउट हो गए। तीसरा विकेट चेतेश्वर पुजारा (1) का रहा। पुजारा को एंडरसन ने बोल्ड कर दिया। चौथे दिन भारत को पहला झटका रहाणे के रूप में लगा, इसके बाद भरोसेमंद ऑलराउंड अश्विन खेलने उतरे लेकिन 10 रन बाद ही वे ब्रॉड का शिकार बने। इसके बाद विकेटकीपर बैट्समैन साहा खेलने उतरे और इस बार भी फ्लॉप रहे और 2 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट हुए। उन्हें राशिद ने एल्बीडब्ल्यू आउट किया। आदिल राशिद ने इंग्लैंड को सबसे बड़ विकेट दिलाया, उन्होंने विराट को 81 रन पर आउट कर रिकॉर्ड बनाने से रोक दिया।

भारत ने बनाए 455 रन

इससे पहले टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में  सभी विकेट खोकर 455 रन बनाए। विराट कोहली (167), चेतेश्वर पुजारा (119) और आर. अश्विन (58) ने भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाए। शुरुआती झटके के बाद विराट और पुजारा ने चौथे विकेट के लिए 226 रन की पार्टनरशिप करते हुए टीम को संभाल लिया। इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन और मोईन अली ने 3-3 और राशिद ने दो विकेट लिए।

प्लेइंग इलेवन

भारत :- विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद समी, उमेश यादव, जयंत यादव और लोकेश राहुल।

इंग्लैंड :- एलिस्टर कुक (कप्तान), हासिब हमीद, जो रूट, बेन डकेट, मोइन अली, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, जफर अंसारी, आदिल राशिद, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories