Friday, October 20th, 2017 15:53:11
Flash

राहुल के बयान से एक्शन मोड में आई सरकार, 30 लाख युवाओं को भेजेगी जापान




राहुल के बयान से एक्शन मोड में आई सरकार, 30 लाख युवाओं को भेजेगी जापानEducation & Career

Sponsored




अभी कुछ दिन पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने मोदी सरकार पर बार करते हुआ कहा था कि, “मोदीजी को सेल्फी का शौक है मगर मोदी जी को पता नही जिस मोबाईल से वह सेल्फी ले रहे है उससे चायना के युवा को रोजगार मिल रहा है. आपको तो इंडिया के बेरोजगार युवाओं से कुछ लेना देना ही नही है. इंडिया में युवा बेरोजगार है.” राहुल के इस बयान के बाद अब मोदी सरकार एक्शन मोड में आ गई है और शायद यही वजह है कि अब सरकार स्किल इंडिया मिशन के तहत 3 लाख युवाओं को जापान भेजने की तैयारी कर रही है. बता दें कि इन लोगों को 3 से 5 साल के लिए ट्रेनिंग के लिए जापान में भेजा जाएगा.

इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दी है, साथ ही उन्होंने बताया कि भारत तीन लाख युवाओं को ऑन-जॉब ट्रेनिंग के लिए जापान भेजेगा, ट्रेनिंग 3-5 साल की होगी. यह सरकार के स्किल डेवल्पमेंट प्रोग्राम का हिस्सा होगी और इसका पूरा खर्चा जापान उठाएगा. बताया जा रहा है कि इन युवाओं में से पचास हजार युवाओं को वहीं नही मिल सकती है जबकि बाकि भारत आकर यहां के उद्योग में बढ़ावा देंगे.

कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री प्रधान ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि 16 अक्टूबर को वह तीन दिन के टोक्यो दौरे पर जाएंगे और वही पर इस मेमोरेंडम ऑफ कॉर्पोरेशन (MOC) पर साइन किए जाएंगे. खबरों के मुताबिक, इससे दोनों देशों के रिश्ते और मजबूत होंगे. बता दें कि इससे पहले है जापान ने बुलेट ट्रेन में सहयोग कर भारत का साथ दिया है.

यह भी पढ़े: रोबोट की हीरोइन का लुक हुआ आउट, देखिए कैसे शूट हो रही है ‘2.0’

Sponsored





Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories