Saturday, September 9th, 2017 05:36:15
Flash

वर्किंग आवर्स में आधा समय स्मार्टफोन ऐप्स पर बिताते हैं भारतीय- रिपोर्ट




वर्किंग आवर्स में आधा समय स्मार्टफोन ऐप्स पर बिताते हैं भारतीय- रिपोर्टAuto & Technology

Sponsored




 

आजकल स्मार्टफोन हर भारतीय की जरूरत है। मोबाइल फोन के बिना कोई काम नहीं हो सकता। सभी की जिन्दगी में इसकी जरूरत इतनी बढ़ गई है , कि और कुछ पास हो ना हो, लेकिन मोबाइल 24 घंटे साथ होना चाहिए। क्या आप जानते हैं कि भारत में लोग कितने घंटे स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं। तो हम आपको बताते हैं। भारत में सबसे ज्यादा मोबाइल इस्तेमाल करने वाले यूजर्स हर रोज 4 घंटे मोबाइल एप्स पर गुजारते हैं।

खास बात तो ये है कि यूजर्स सबसे ज्यादा मोबाइल वर्किंग ऑवर्स में चलाते हैं। यानि की 8 घंटे के वर्किंग आवर्स में से 4 घंटे वे मोबाइल का इस्तेमाल करते हैं और सिर्फ 4 घंटे अपने काम। बता दें कि मई 2017 तक भारत सबसे ज्यादा एंड्रॉयड फोन यूज करने वाले 5 बड़े बाजारों में से एक रहा है। यहां लोग 4 घंटे मोबाइल ऐप्स पर समय बिताते हैं, वहीं साउथ कोरिया, मैक्सिको, ब्राजील और जापान में लोग 5 घंटे मोबाइल यूज करते हैं।

वहीं भारत में मोबाइल का सबसे कम यूज करने वाले लोग केवल डेढ़ घंटे एक्टिव रहते हैं। रिपोर्ट में 10 बड़े एंड्रॉयड वाले यूजर्स को शामिल किया गया था। जिसमें ये भी देखा गया कि यूजर्स किन-किन ऐप्स पर सबसे ज्यादा समय गुजारते हैं।  रिपोर्ट में सामने आया कि हर महीने मोबाइल शॉपिंग ऐप का इस्तेमाल करने वाले करने वाले यूजर्स में भारत दूसरे स्थान पर है। यहां पर ज्यादातर यूजर्स 90 मिनट शॉपिंग ऐप्स पर गुजारते हैं। जबकि उत्तर कोरिया में लोग 90 मिनट से ज्यादा वक्त शॉपिंग ऐप पर गुजारते हैं।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories