Friday, October 20th, 2017 12:21:49
Flash

गेम खेलकर करोड़पति बना ये भारतीय लड़का, गेमिंग के लिए छोड़ दी थी पढ़ाई




गेम खेलकर करोड़पति बना ये भारतीय लड़का, गेमिंग के लिए छोड़ दी थी पढ़ाईWorld

Sponsored




भारत और विदेशों के कई क्रेजी ऑनलाइन गेमर्स का इन गेम्स के प्रति बेहद रुझान या तो इन पर एक दुखी इंसान होने या इन गेम्स के हद-तोड़ शौकीन होने का ठप्पा लगाता हैं। वर्ल्ड में लाखों लोग ऑनलाइन गेम्स खेलकर बहुत सारा पैसा भी कमाते हैं। परन्तु एक भारतीय युवा ने भी ऑनलाइन गेम से बहुत पैसे बना लिए हैं। साहिल अरोड़ा सबसे कम उम्र का एक भारतीय मूल का नौजवान है, जो ऑनलाइन गेम खेलकर करोड़ों रु. कमा लेता है। साहिल अरोरा ऑनलाइन गेम खेलकर सबसे अधिक पैसा कमाने वाला शख्स बन गया है।

अभी तक 18 करोड़ रू. कमा चूका

ऑनलाइन गेमिंग की दुनिया में मात्र 27 वर्ष के साहिल अरोरा का नाम ‘यूनिवर्स’ के रूप में जाना जाता है। इसकी स्पेलिंग वे UNiVeRsE इस तरह लिखते हैं। वे एविल जीनियस टीम के सदस्य हैं। वह अभी तक 18 करोड़ रू. कमा चूका हैं। 2 वर्ष पहले उनकी टीम ने एक टूर्नामेंट में 66 मिलियन डॉलर्स (42 करोड़ रू.) जीते। वे मडीसन, USA के कॉलेज में पढ़ते हैं, और वे एक ड्रॉपआउट हैं। उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ़ विस्कॉन्सिन की पढ़ाई छोड़ दी और गेमिंग को ही अपना फुल टाइम पैशन बना लिया। प्रसिद्ध पोर्टल स्टेटसिस्टा द्वारा एकत्रित आंकड़ों के अनुसार 67 गेमिंग टूर्नामेंट्स में सहभागी होकर साहिल अरोरा ने 28.3 मिलियन डॉलर कमाए हैं, जो भारतीय रुपयों में 18 करोड़ रु. से अधिक है। उन्हें प्रति टूर्नामेंट 27 लाख रु. के औसत से मिला है।

Sahil Arora earns millions by playing sitting games

कमाई के मामले में नंबर 1 पर UNiVeRsE

वर्तमान में UNiVeRsE कमाई के मामले में नंबर 1 पर हैं और अन्य सभी प्लेयर्स US के हैं। 8 अगस्त 2015 को हुए ‘द इंटरनेशनल’ में UNiVeRsE को सबसे बड़ा इनाम $1,326,932.14 मिला था। उनके प्रथम स्थान के कारण उन्हें कुल प्राइज मनी का 46.94% भाग मिला था। $100,000 माइलस्टोन 21 जुलाई 2014 को UNiVeRsE को $100,000 का कुल प्राइज मनी मिला और इंटरनेशनल 2014 में तीसरा स्थान प्राप्त करने पर इसे $207,691 का कैश प्राइज मिला। 23 टूर्नामेंट में जीतने के बाद वह इस मुकाम तक पहुंचा। पिछले 90 दिनों में 3 टूर्नामेंट्स में UNiVeRsE ने $47,500 का प्राइज प्राप्त किया, जिनमें से कोई भी पिछले महीने नहीं हुआ।

Sponsored





Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories