Tuesday, September 5th, 2017 08:54:39
Flash

एक खबर में जानिए Ishant Sharma के क्रिकेट करियर से लेकर Love Life के बारे में 




एक खबर में जानिए Ishant Sharma के क्रिकेट करियर से लेकर Love Life के बारे में Sports

Sponsored




नई दिल्ली: आज टीम इंडिया के तेज गेंदबाज और टीम की लम्बू कहे जाने वाले शुमार इंशात शर्मा का जन्मदिन है. 2 सिंतबर 1988 में दिल्ली जन्मे इंशात ने काफी कम उम्र में ही क्रिकेट के मैदान में अपने पैर जमा लिए थे. तो चलिए जानतें उनके जीवन से जुडी कुछ खास बातें-

# सबसे पहले तो इंशात ने 2006 में अंडर 19 टीम के साथ उन्होंने इंग्लैंड टूर किया। पूरी सीरीज में इंशात ने अपना रुतबा दिखाया.  इसके बाद इन्होने  2008 में टेस्टी सीरिज में ऑस्ट्रेडलियाई टीम के 16 विकेट झटके। जिसके चलते इशांत को मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया.

# आपको बता दे कि इशांत ऐसे 5वें सबसे युवा गेंदबाज जिन्होंने 100 टेस्ट विकेट पूरे कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। वही किसी समय में आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने उन्हें 950,000 डॉलर पर खरीदा था जो एक रिकार्ड है। इतना ही नही इसके बाद इशांत अपनी शादी को लेकर सुर्खियो में आए थे.

# भारतीय बास्केटबॉल प्लेयर से हुई शादी 

2016 में वाराणसी की रहने वाली भारतीय बास्केटबॉल प्लेयर  प्रतिमा सिंह से इशांत ने सगाई की थी. इतना ही नही इसी साल 10 दिसंबर को दोनों ने शादी कर ली थी. बता दे की इस कपल की मुलाकत प्रतिमा की बड़ी बहन द्वारा ऑर्गेनाइज बास्केटबॉल मैच में हुए थी। जहाँ ईशांत गेस्ट के तौर गये थे. यही से इस कपल की बातचीत शुरू हुई जो आगे चलकर शादी में बदल गई.

एक इन्टरव्यू में प्रतिमा ने बताया कि ईशांत काफी रोमांटिक भी हैं लेकिन उनके नेचर के इस पहलू के बारे में केवल मैं ही जानती हूं, उन्होंने मुझे कार में फूलों और तोहफों के साथ प्रपोज किया था. प्रतिमा के परिवार को ‘बास्केटबॉल फेमिली ऑफ इंडिया’ यानी भारत का बास्केटबॉल परिवार से भी जाने जाता हैं. आपको बता दे कि प्रतिमा की चार बहने और है जो बास्केटबॉल प्लेयर है. इन सभी  को ‘सिंह सिस्टर्स’ नाम से भी जाना जाता है.

-लखन सेन

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories