Friday, October 20th, 2017 09:59:20
Flash

पंजाब में जन्मा ‘युवराज’ है रेसलिंग का अगला सितारा




पंजाब में जन्मा ‘युवराज’ है रेसलिंग का अगला सिताराSports

Sponsored




आज हमारे देश के युवाओं का क्रिकेट सबसे पसंद किये जाने वाला खेल है लेकिन अब धीरे-धीरे WWE भी भारत में युवाओं को काफी हद तक पसंद किया जाने लगा है. अभी तक ज्यादातर युवा रैसलर खली को ही जानते है. मगर ऐसा नही है की हमारे देश में सिर्फ खली ही एक मात्र रेसलर हो उनके अलावा भी ऐसे कई रेसलर है जो आज WWE की दुनिया में भारत का नाम ऊंचा कर रहे है और उन्ही में से एक नाम आता है. जिंदर महल का जो WWE के स्टार बन गये है. तो चलिए जानते है रैसलर जिंदर महल के बारे में कुछ खास बाते जिन्होंने कई बड़े रैसलर्स को धूल चटाई है-

कौन है जिंदर महल

30 साल के जिंदर भारतीय मूल के कनाडाई रेसलर है, लेकिन उनका फैमिली बैकग्राउंड पंजाब के फिल्लौर का है. इनका असली नाम युवराज सिंह धेसी है. अब तक जिंदर ने 700 मुकाबले खेले है जिन में से 590 मुकाबले अपने नाम किए है. बता दें कि इनका वजन 255 पाउंड है और 6 फुट 5 इंच हाईट है.

जिंदर पहलवान गामा सिंह के भतीजे है. वे 700 में से 590 मुकाबले जीत चुके है. इन्होने मार्शल आर्ट्स फिटनेस सेंटर से 2003 में रेसलिंग करियर शुरू किया था. इसके बाद जिंदर ट्रेनिंग के लिए फ्लोरिडा पहुंच गए. इसके बाद साल 2014 में WWE ने उन्हें रिलीज कर दिया था. अब उन्होंने वापिस wwe में एन्ट्री की है. 29 साल के जिंदर कुछ दिन पहले जालंधर में बनी ग्रेट खली की सीडब्ल्यूई अकादमी भी आए थे .खास बात तो यह है कि जिंदर ने अपने फिनिशिंग मूव को “खल्लास” नाम दिया है.

‘सिंह ब्रदर्स’

रेस्लर जिंदर महल के बाद दो और भारतीयों ने wwe में एंट्री की है. जिन्हें ‘सिंह ब्रदर्स’ के नाम से जाना जाता है. दरअसल भारतीय रैसलर्स गर्व सिहर और हर्व सिहर ने wwe में एंट्री कर देश भर को उत्साहित कर दिया है. तो आइए जानते है इन ‘सिंह ब्रदर्स’ के बारे में कुछ दिलचस्प बाते- 

‘सिंह ब्रदर्स’ कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड बॉयज ही है. जैसे ही इन “सिंह ब्रदर्स” को जिंदर महल मिला इसके बाद इन्होने अपना नाम बदलकर “सिंह ब्रदर्स” रख लिया है. फिलहाल सिंह ब्रदर्स भारतीय मूल के सुपरस्टार जिंदर महल के साथ दिखाई दे रहे है. हो सकता है कि अब वो जिंदर महल के साथ ही नजर आएं.

बॉलीवुड में ‘सिंह ब्रदर्स’

‘सिंह ब्रदर्स’ में से हर्व सिहर बॉलीवुड के खिलाड़ी यानि की अक्षय कुमार के साथ भी काम कर चुके है. इसके अलावा हर्व मिस पूजा द्वारा बनाए पंजाबी बॉलीवुड म्यूजिक के लीड में भी काम कर चुके है. इतना ही नहीं हर्व अनुपम खेर के स्कूल से भी जुड़े थे.

यह भी पढ़े: जिन कारों के लोग सपने देखते हैं, उन कारों पर मिल रहा है बेस्ट EMI ऑफर्स

 

Sponsored





Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories