Monday, October 16th, 2017 20:12:58
Flash

इस देश में फ्री मिलता है पेट्रोल, बिजली और गैस




Travel

turkmenistan

सुबह उठता हूं, तैयार होता हूं, काम पर जाता हूं, आठ घंटे काम करता हूं, घर आता हूं, खाना खाता हूं और सो जाता हूं। दुनिया में अधिकतर इंसानों की यही ज़िन्दगी होगी। हर इंसान दिनभर काम करता है और पैसे कमाता है। वो पैसे कमाता है ताकि उसकी ज़रूरतें पूरी हो सके और हमारी ज़रूरते है दो वक्त की रोटी, बिजली, पानी और मकान की। इसके अलावा कहीं आने-जाने के लिए आपके वाहन को पेट्रोल की ज़रूरत होती है। जरा सोचिए अगर कोई आपको फ्री में बिजली, गैस और पेट्रोल दे तो…

837658_whatcar_petrol-station

क्या हुआ? सोचने पर मजबूर हो गए न। आपको लग रहा होगा कि अगर ऐसा हो जाए तो आधी से ज़्यादा सैलरी बच जाएगी। आपको अभी ऐसा लग रहा होगा कि ये सब काल्पनिक है ऐसा नहीं हो सकता। लेकिन इस दुनिया में एक ऐसा देश भी है जहां ये सारी सुविधाएं मुफ्त मिलती है। तो वीज़ा लेकर तैयार होने से पहले जरा इस देश के बारें में थोड़ी जानकारी ले लो हो सकता है आपके काम आ जाएं।

turkmenistan-2

आपने अरब देशों के बारे में तो सुना ही है कि वहां तेल के कुएं होते हैं लेकिन कई देश ऐसे भी है जो प्राकृतिक गैस का भंडार है। ऐसे ही देशों में एक देश है ‘तुर्कमेनिस्तान’। इस देश के बारे में लोगों ने भले ही ज़्यादा न सुना हो लेकिन ये देश कई मायनो में ख़ास है। इस देश की अर्थव्यवस्था और यहां का इतिहास इस देश को ख़ास बनाता है। पूरी स्टोरी पढ़ने के लिए Next Page पर क्लिक करें।

Sponsored





Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories