Thursday, August 3rd, 2017
Flash

पहली ही नज़र में दिल दे बैठे थे अनिल, बड़ी मुश्किल से हुई थी शादी




Business

anil ambaniटीना अंबानी का नाम वैसे तो कई एक्टर्स के साथ जुड़ा हुआ है। फिल्मी दौर में रहते हुए उनके कई एक्टर्स के साथ अफेयर रहे लेकिन ये सारे शादी तक नहीं पहुंच पाए और जल्द ही टूट गए। कहते है ज़िन्दगी में एक बार एक ऐसा प्यार जरूर मिलता है जो ज़िन्दगी भर साथ निभाता है ऐसा ही प्यार उन्हें तीन एक्टर्स के साथ अफेयर करने के बाद मिला। जो अनिल अंबानी थे। अनिल अंबानी से शादी करना इतना आसान नहीं था ये काफी इंट्रेस्टिंग और कॉम्पलीकेटेड स्टोरी है।

अनिल अंबानी और टीना की पहली मुलाक़ात साल 1986 में हुई थी और उस समय टीना एक बॉलीवुड एक्ट्रेस हुआ करती थी। एक इंटरव्यू में अनिल अंबानी ने बताया था कि ‘‘उन्होंने एक शादी में टीना को पहली बार देखा था। उस समय टीना की ब्लैक ड्रेस ने मुझे काफी आकर्षित किया था। वह अकेली थी जिन्होंने उस समय ब्लैक कलर पहना हुआ था।’’

teena ambani in black dress

अनिल अंबानी की टीना से दूसरी मुलाक़ात अमेरिका में हुई जो बहुत नार्मल रही। इसके बाद अनिल बार-बार टीना से मिलने का प्रयास करते लेकिन टीना उन्हें अवाइड करती रही लेकिन अनिल ने हार नहीं मानी और आखिरकार दोनों मिले। इस मुलाक़ात में टीना, अनिल की सादगी को देखकर काफी इम्प्रेस हो गई।

यह भी पढ़ें-शादी से पहले इन एक्टर्स के साथ था, अंबानी खानदान की बहू का अफेयर

अनिल की बातचीत से टीना को लगा कि वो उनके काफी करीब है। इसके बाद से ही दोनों एक दूसरे को डेट करने लगें इन दोनों का प्यार भी परवान चड़ा और बात शादी तक पहुंच गई। जब ये बात अनिल अंबानी के घरवालों को पता चली तो उनका परिवार इस रिश्ते के खिलाफ हो गया। दरअसल घरवालों को किसी एक्ट्रेस का उनके घर की बहु बनकर आना क़ुबूल नहीं था। इसके चलते अनिल ने भी इस रिश्ते से दूरी बना ली थी।

Teena and anil ambani

अनिल ने कुछ समय बाद ये बात टीना को बताई तो टीना ने भी दूर रहने का फैसला किया और अनिल को कहा कि वो घरवालों की बात मानें। इसके बाद दोनों ने चार साल तक बात नहीं की। इसी बीच टीना ने बॉलीवुड को पूरी तरह से छोड़ दिया और अपनी इंटीरियर डिजाइनिंग की पढ़ाई पूरी की। धीरे-धीरे टीना इस प्यार को भुलाने लगी।

अनिल अंबानी भी इस प्यार को भुलाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन भुला नहीं पा रहे थे। उनके घर एक से बड़कर एक अच्छे घरों से लड़कियों के रिश्ते आ रहे थे लेकिन वे इन्हें मना कर रहे थे। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि उनके लिए ये समय काफी दर्दभरा था। लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

anil and teena weding

किस्मत ने उन्हें एक बार फिर एक दूसरे के सामने लाकर खड़ा कर दिया। साल 1989 में लॉस एंजिल्स में भूकंप आया था। अनिल को पता चला कि टीना वहीं है तो उन्होंने टीना का नंबर पता करके उन्हें तुरंत फोन मिलाया और उनसे खैरियत पूछी। फोन पर ज़्यादा बात नहीं की बस खैरियत पूछकर फोन काटा दिय।

इधर अनिल के घरवाले शादी को लेकर दबाव डाल रहे थे तो सोच-विचार कर अनिल ने कह दिया कि वो टीना से ही शादी करेंगे। अनिल के इस बर्तान से टीना एक बार फिर शादी के लिए सोचने को मजबूर हो गई। अनिल ने अपने परिवार को एक बार फिर मनाने की कोशिश की और इस बार वो सफल हो गए। इसके बाद टीना वापस भारत आई और दोनों के परिवार की रजामंदी से दोनों की शादी हो गई।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories